VIDEO: जब कृषि बिल पर लोगों के सवालों का जवाब नहीं दे पाए बीजेपी MLA, भागने पर हुए मजबूर

 कृषि क्षेत्र से जुड़े कानूनों में बदलाव पर दिल्‍ली समेत देश के कई हिस्‍सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. (PTI)
कृषि क्षेत्र से जुड़े कानूनों में बदलाव पर दिल्‍ली समेत देश के कई हिस्‍सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. (PTI)

वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों ने इंद्री से बीजेपी विधायक राम कुमार कश्यप (Ram Kumar Kashyap) को घेर रखा है. वो विधायक से कृषि बिल से जुड़े सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन विधायक इनका कोई जवाब नहीं दे पा रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 10:58 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कृषि सुधारों को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लाए गए नए कृषि कानूनों (Agriculture Bills 2020) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में किसानों का विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कई मंचों से किसानों की शंकाओं को दूर कर चुके हैं. वहीं, केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी कई बार कहा है कि किसानों से एमएसपी पर फसलों की खरीद पहले की तरह जारी रहेगी. हालांकि, किसान सरकार के आश्वासन से संतुष्ट नहीं दिख रहे. वो कई जगह विरोध जताने के दौरान आक्रोशित हो जा रहे हैं. हरियाणा में किसानों के विरोध का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों ने इंद्री से बीजेपी विधायक राम कुमार कश्यप (Ram Kumar Kashyap) को घेर रखा है. वो विधायक से कृषि बिल से जुड़े सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन विधायक इनका कोई जवाब नहीं दे पा रहे. यहां तक कि विरोध प्रदर्शन के बीच बीजेपी विधायक को वहां से भागना पड़ा.

कृषि बिल पर बवाल, दिल्ली में कांग्रेसियों ने ट्रैक्टर में लगाई आग, पंजाब में प्रदर्शन



वायरल हो रहे इस वीडियो को @ramanmann1974 ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में बीजेपी विधायक राम कुमार कश्यप को ये कहते सुना जा सकता है कि किसान हमारा वोट बैंक है. क्या बीजेपी ऐसा कोई बिल लाकर अपना वोट बैंक खराब कर सकती है? इसपर लोग खट्टर मुर्दाबाद, बीजेपी हाय हाय के नारे लगाने लगते हैं. ये सुनते ही विधायक वहां से तुरंत भाग जाते हैं.



बता दें कि कृषि क्षेत्र से जुड़े कानूनों में बदलाव पर दिल्‍ली समेत देश के कई हिस्‍सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्‍ली में सोमवार सुबह प्रदर्शनकारियों ने राजपथ पर एक ट्रैक्‍टर को आगे लगा दी दूसरी तरफ, कर्नाटक में किसान संगठनों ने आज बंद बुलाया है. वहीं, पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह आज शहीद भगत सिंह नगर में कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठेंगे.

राष्ट्रपति कोविंद ने बिलों पर किए साइन
दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को तीनों विवादित विधेयकों को मंजूरी देकर उन्‍हें कानून बना दिया. कृषक उपज व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक 2020 और कृषक (सशक्तीकरण व संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020 पर 24 सितंबर को और आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020 राष्ट्रपति के साइन के बाद अब कानून बन गए हैं. कांग्रेस, अकाली दल और आम आदमी पार्टी इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

Farm Bills: राज्यसभा के वीडियो से सवालों में घिरे उपसभापति हरिवंश ने दी सफाई- MP शिवा सीट पर थे, लेकिन...

नरेंद्र मोदी सरकार में एसएडी की एकमात्र खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने लोकसभा में विधेयकों पर मतदान से पहले इस्तीफा दे दिया था. इसी मुद्दे पर उनकी पार्टी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) भी छोड़ दिया था. कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (SAD) सहित कई विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति से बिलों पर हस्ताक्षर नहीं करने का आग्रह किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज