प्रद्युम्न के पिता का दावा- मंत्री ने CBI जांच नहीं कराने को कहा था

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गुरुग्राम स्कूल कक्षा 2 के छात्र की हत्या मामले में सीबीआई जांच की घोषणा के एक दिन पहले हरियाणा कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने परिवार से सीबीआई जांच की मांग नहीं करने को कहा था.

IANS
Updated: November 14, 2017, 7:58 PM IST
प्रद्युम्न के पिता का दावा- मंत्री ने CBI जांच नहीं कराने को कहा था
प्रद्युम्न के पिता का दावा, मंत्री ने CBI जांच की मांग नहीं करने को कहा था
IANS
Updated: November 14, 2017, 7:58 PM IST
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के रायन स्कूल  केे छात्र प्रद्युम्न की ह‍त्‍‍‍‍या केे मामले में सीबीआई जांच की घोषणा के एक दिन पहले हरियाणा के कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने परिवार से सीबीआई जांच की मांग नहीं करने को कहा था. मृतक छात्र के पिता ने मंगलवार को ये दावा किया.

पिता बरुण चंद्र ठाकुर के मुताबिक 14 सितंबर को नरबीर सिंह उनके घर आए और कड़े शब्दों में सीबीआई जांच का विरोध किया. सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की 8 सितंबर को रायन इंटरनेशनल स्कूल में हत्या कर दी गई थी.

पिता ने कहा कि पीडब्ल्यूडी मंत्री सोहना रोड स्थित उनके घर मारुति कुंज पहुंचे और उनसे मांग की कि वो बेटे की हत्या के मामले में सीबीआई जांच की मांग ना करें.

बरुण ठाकुर के मुताबिक मंत्री ने कहा, 'सीबीआई केवल एक बड़ा नाम है, इससे ज्यादा कुछ नहीं. एजेंसी के पास पहले से ही काफी काम का बोझ है और इसलिए वो साल या उससे भी अधिक समय के अंदर जांच नहीं कर पाएगी. हरियाणा पुलिस सीबीआई से बेहतर एजेंसी है और वो एक तय समय के अंदर अपनी रिपोर्ट दे देगी.'

ठाकुर ने कहा, 'जब हमने कहा कि हम चाहते हैं सीबीआई मामले की जांच करे तो मंत्री ने तर्क दिया कि क्या होगा अगर सीबीआई भी इस नतीजे पर पहुंचती है कि बच्चे को स्कूल बस कंडक्टर अशोक कुमार ने हत्या की जब वो उसके साथ गलत नहीं कर पाया.'

बच्चे के पिता के मुताबिक मंत्री के साथ एक और शख्स भी आया था जिसे वो नहीं पहचानते हैं.

उन्होंने कहा, 'इससे पहले सितंबर 9 को बच्चे के दाह संस्कार में मंत्री जी मौजूद थे और 10 सितंबर को भी वो अपनी संवेदना प्रकट करने के लिए आए थे लेकिन मुझसे नहीं मिल पाए.'

ठाकुर के दावों पर मंत्री का बयान कभी तक नहीं आया है. उनके निजी सचिव ने कहा, 'मंत्री जी चंडीगढ़ में हैं. उनके साथ फिलहाल बात करना संभव नहीं होगा.'

हरियाणा के बीजेपी नेता सीबीआई के खुलासे पर दो फाड़ हैं जिसमें दावा किया गया है कि कक्षा 2 के छात्र की हत्या, हरियाणा पुलिस के दावों के अनुरूप बस कंडक्टर ने नहीं, स्कूल के ही एक सीनियर छात्र ने की.

प्रद्युम्न ठाकुर हत्या मामले की जांच ने 8 नवंबर को नाट्कीय रूप ले लिया जब सीबीआई ने रायन इंटरनेशनल स्कूल के ही कक्षा XI के एक छात्र को गिरफ्तर कर उस पर स्कूल के बाथरूम में बच्चे की हत्या का आरोप लगाया.

नरबीर सिंह हरियाणा पुलिस के समर्थन में सामने आए और सीबीआई की ओर से रायन छात्र की गिरफ्तारी को अनुचित करार दिया.

गुरुग्राम के बादशाहपुर चुनाव क्षेत्र से बीजेपी विधायक ने कहा था, 'मैं सीबीआई के जांच नतीजे को स्वीकार नहीं कर पा रहा हूं. हरियाणा पुलिस जांच ज्यादा स्वीकार्य है.' हालांकि गुरुग्राम से केंद्रीय सरकार के मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और गुरुग्राम से बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल ने सीबीआई का समर्थन किया.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर