Home /News /nation /

'नासा' गया हरियाणा का छात्र हुआ गायब, स्कूल ने पहले से ही प्लानिंग होने की जताई आशंका

'नासा' गया हरियाणा का छात्र हुआ गायब, स्कूल ने पहले से ही प्लानिंग होने की जताई आशंका

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

प्रिंसिपल को कुछ गड़बड़ होने की आशंका लगती है क्योंकि करन के माता-पिता इस बात से बहुत चिंतित नहीं दिखे.

    हरियाणा के एक प्राइवेट स्कूल द्वारा 'नासा' भेजे गए बच्चों के ग्रुप में से एक बच्चा 22 जुलाई से अमेरिका में गायब है. हालांकि अधिकारियों का मानना है कि न्यू-जर्सी के एक होटल से करन कनवाल का गायब हो जाना पहले से ही योजनाबद्ध था.

    स्कूल के प्रिसिंपल ने कहा, 'हम लंबे समय से नासा में घुमाने के लिए बच्चों को ले जाते रहे हैं. ये हमारी पांचवी ट्रिप थी और हमने जिस एजेंसी की सेवाएं ली थीं उसकी सेवाएं हम पिछले पांच सालों से ले रहे हैं.' उन्होंने बताया कि 19 जुलाई को 30 छात्रों को नासा के लिए भेजा गया था जो कि 30 जुलाई तक वापस भारत आ जाएंगे.

    ये भी पढ़ेंः भारतीय युवाओं को रास नहीं आ रहा स्‍वदेश, जाना चाहते हैं विदेश!

    घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि स्थानीय समय के अनुसार सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर करन के दोस्तों ने पाया कि वह गायब है. इसके बाद उन्होंने साथ में गए अधिकारियों को बताया. जब करन का कहीं पता नहीं लगा तो पुलिस को इस बात की सूचना दी गई. चूंकि करन की उम्र 18 साल से ज़्यादा है इसलिए स्थानीय कानून के अनुसार खाली उसी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. स्कूल मैनेजमेंट और ट्रेवेल एजेंसी के खिलाफ किसी तरह का मामला दर्ज नहीं किया गया. स्कूल ने मामले की जानकारी विदेश मंत्रालय को भी दे दी है.

    प्रिंसिपल ने कहा, 'मुझे कुछ गड़बड़ होने का अहसास हुआ क्योंकि उसके माता-पिता इस घटना को लेकर बहुत चिंतित नहीं दिखे.' उन्होंने कहा, 'हमने अमेरिका में रहने वाली करन की बहिन से भी संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उधर से कोई खास रिस्पॉन्स नहीं मिला.' करन के माता-पिता करनाल ज़िले के बदासालू गांव में रहते हैं. प्रिंसिपल ने बताया कि तीन टीचर्स को भी करन के माता-पिता के पास भेजा गया लेकिन उन्होंने टीचर्स को नज़रअंदाज़ किया. इसलिए ऐसा लगता है कि इस घटना की प्लानिंग पहले से ही थी.

    ये भी पढ़ेंः 'बांग्लादेश में 30 साल बाद कोई हिंदू नहीं बचेगा'

    आजकल बढ़ते हुए गैर-कानूनी माइग्रेशन के मामलों के चलते ये घटना और ज़्यादा खास हो जाती है. इसके पहले कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें छात्र ग्रुप के साथ अमेरिका जाते हैं और वहां गायब हो जाते हैं. करनाल के कुछ प्राइवेट स्कूलों को इसी वजह से ब्लैक लिस्ट भी किया गया है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर