Hathras Case: यूपी पुलिस के नए वीडियो में खुलासा, घटना के वक्त खेत में कई लोग थे मौजूद

हाथरस कांड को लेकर पुलिस ने दंगे की साजिश रचने और देशद्रोह के अपराध में मामले दर्ज किए हैं. (फाइल फोटो)
हाथरस कांड को लेकर पुलिस ने दंगे की साजिश रचने और देशद्रोह के अपराध में मामले दर्ज किए हैं. (फाइल फोटो)

Hathras case: यूपी पुलिस (UP Police) का दावा है कि ये वीडियो (Video) घटना वाले दिन का है. इसके साथ ये भी कहा जा रहा है कि जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया उस वक्त पीड़ित की मां कुछ ही दूरी पर मौजूद थी. ऐसे में ये कैसे हो सकता है ​कि लड़की चिल्लाई हो और मां की आवाज तक नहीं आई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 2:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हाथरस केस (Hathras case) में हर दिन नए खुलासे होने लगे हैं. अभी तक बैकफुट पर चल रही यूपी पुलिस (UP police) लगातार इस मामले में नई जानकारी सामने ला रही है. इसी बीच यूपी पुलिस की जांच में एक और वीडियो (Video) सामने आया है जो घटना से ठीक बाद का है. इस वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि ये वीडियो 14 सितंबर की रात का है जब हाथरस में दलित लड़की के साथ कठित तौर पर गांव के ही कुछ लड़कों ने गैंगरेप (Gangrape) किया और उसे काफी मारापीटा गया. हालांकि यूपी पुलिस ने वीडियो के जरिए बताया है खेत में फैले सामान को देखने के बाद ये साबित होता है कि घटना के वक्त वहां पर कई और लोग भी मौजूद थे.

पुलिस का दावा है कि ये वीडियो घटना वाले दिन का है. इसके साथ ये भी कहा जा रहा है कि जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया उस वक्त पीड़ित की मां कुछ ही दूरी पर मौजूद थी. ऐसे में ये कैसे हो सकता है ​कि लड़की चिल्लाई हो और मां की आवाज तक नहीं आई. वीडियो में घटना स्थल पर 4 हसियां मिली हैं. वहां पर मौजूद सामान से पता चलता है कि घटना के वक्त वहां पर कई लोग मौजूद थे. यूपी पुलिस इस वीडियो को अब सीबीआई को सौंपने जा रही है. ताकि घटना के बाद की स्थिति की जानकारी जांच एजेंसी को मिल सके.

बताया जाता है कि वारदात के बाद जब पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी गई तब इस वीडियो को बनाया गया था. अब जब मामले की परत दर परत खुलने लगी है ऐसे में अब यूपी पुलिस ने ये वीडियो जारी कर इस पूरे मामले में नया मोड़ ला दिया है.
इसे भी पढ़ें :- हाथरस कांडः नेताओं और पत्रकारों पर देशद्रोह से लेकर दंगा फैलाने तक के केस, 10 बिंदुओं में जानें पूरा मामला



14 सितंबर को हुई घटना ने देश को हिलाकर रख दिया
गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था. लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले उसे अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल लाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज