हाथरस गैंगरेप पर सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार का आग्रह, 'CBI जांच की निगरानी करें'

सुप्रीम कोर्ट से यूपी सरकार ने किया आग्रह.

Hathras gangrape case: सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार ने यह भी कहा है कि राज्‍य सरकार पीड़िता के परिवार को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप केस (Hathras gangrape case) की जांच यूपी सरकार की अनुशंसा पर जांच एजेंसी केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) कर रही है. सीबीआई लगातार गैंगरेप पीड़िता के गांव जाकर जांच-पड़ताल कर रही है. साथ ही पीड़िता के भाई से भी पूछताछ की है. अब यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से आग्रह किया है कि सर्वोच्‍च न्‍यायालय सीबीआई जांच की निगरानी करे.

    हाथरस की रहने वाली 20 साल की गैंगरेप पीड़िता की दिल्‍ली के अस्‍पताल में हुई मौत के बाद मामले के तूल पकड़ने के बाद सीबीआई की जांच शुरू हुई है. सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार ने यह भी कहा है कि राज्‍य सरकार पीड़िता के परिवार को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

    योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से यह भी आग्रह किया है कि हाथरस गैंगरेप की जांच कर रही सीबीआई को निर्देश दिया जाए कि वो राज्‍य सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपती रहे ताकि पुलिस प्रमुख के जरिये सरकार उसे समय पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर सके. योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में गैंगरेप पीड़िता के घर के बाहर से लेकर पूरे गांव तक में तैनात पुलिस अफसरों और सिपाहियों की सूची भी सौंपी है.

    हाथरस गैंगरेप और हत्या मामले में सीबीआई ने पहले दिन मंगलवार को घटनास्थल का मुआयना किया था और सबूत जुटाए थे. टीम ने पीड़ित परिवार के लोगों से भी पूछताछ की थी. इस दौरान सीबीआई की टीम पीड़िता के भाई को साथ लेकर गई. उससे करीब 4 घंटे की पूछताछ की गई. गांव में पीड़िता के घर पर सीबीआई की टीम ने परिवार के लोगों से करीब आधे घंटे पूछताछ की. इस दौरान सीबीआई टीम पीड़िता की चप्पल और घर से सफेद रंग की प्लास्टिक की कैन साथ ले गई.



    जानकारी के अनुसार दाह संस्कार स्थल पर जिस सफेद कैन से ज्वलनशील पदार्थ पीड़िता की चिता पर डालकर जलाया गया था, सीबीआई टीम वही प्लास्टिक का कैन साथ ले गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.