नारदा मामले में HC की एंट्री, TMC मंत्रियों की जमानत पर लगाई रोक; पढ़ें टॉप-10 खबरें

Narada Sting Case: कोलकाता में सीबीआई ऑफिस के बाहर टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करते पार्टी समर्थक. (ANI Twitter/17 May, 2021)

Narada Sting Case: कोलकाता में सीबीआई ऑफिस के बाहर टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करते पार्टी समर्थक. (ANI Twitter/17 May, 2021)

नारदा स्टिंग मामले से लेकर पहलवान सुशील कुमार की तलाश तक हर बड़ी खबर केवल एक क्लिक में जानें. इन टॉप-10 खबरों पर आज रहेगी सभी की नजर.

  • Share this:

नई दिल्ली. साल 2016 का नारदा स्टिंग ऑपरेशन का मामला एक बार फिर सामने आया है. सोमवार को सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के दो मंत्रियों समेत चार नेताओं को गिरफ्तार किया. इसके बाद मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एंट्री हुई और मामला सियासी तौर पर भी गरमा गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर 46 जिलाधिकारियों से चर्चा करने जा रहे हैं. वहीं, चक्रवाती तूफान टाउते का कहर जारी है. बीते सोमवार को तूफान गुजरात में प्रवेश कर गया. आइए देश और दुनिया की ऐसी ही 10 बड़ी खबरों के बारे में जानते हैं.

1- Narada Case: कलकत्ता HC ने TMC के मंत्रियों की जमानत पर लगाई रोक, बंगाल से बाहर केस ले जाना चाहती है CBI

बंगाल में सियासी गहमागहमी के बाद दिन खत्म होने से पहले नारदा स्टिंग केस में टीएमसी नेताओं को मिली राहत छिन गई. इस मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने चारों नेताओं के जमानती ऑर्डर पर रोक लगा दी है. अब गिरफ्तार हुए सभी आरोपियों को सीबीआई की न्यायिक हिरासत में रहना होगा. तृणमूल कांग्रेस के दो वर्तमान मंत्री, एक विधायक और एक पूर्व नेता को विशेष अदालत ने जमानत दी थी, लेकिन केंद्रीय जांच एजेंसी के इसे हाईकोर्ट में चुनौती देने के बाद जमानत पर रोक लगा दी गई. (पूरी खबर)

Youtube Video

2- PM मोदी करेंगे कोरोना प्रभावित राज्यों के DM से सीधी बात, जानेंगे अनुभव और परेशानी

देश में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते-सुधरते हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 46 जिलों के अधिकारियों से सीधा संवाद करेंगे. 18 मई को डिजिटल माध्यम होने जा रहे इस संवाद में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, एमपी, गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के जिलाधिकारी शामिल होंगे. पीएम का इन अधिकारियों से संवाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगा और ये बैठक 11 बजे शुरू होगी. (पूरी खबर)

3- Cyclone Tauktae: गुजरात के लिए आज की रात कठिन, चक्रवाती तूफान टाउते मचा रहा तबाही



चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ ने सोमवार देर रात गुजरात में प्रवेश किया. तब 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही थीं. गुजरात के लिए आज की रात कठिन होगी. अब लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, गुजरात के सौराष्ट्र स्थित ऊना के पास लैंडफॉल की प्रक्रिया हो रही है. तूफान से राज्‍य में भारी तबाही मच सकती है. दीव में 133 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. (पूरी खबर)

4- महाराष्‍ट्र में कोरोना से राहत, एक दिन में 26,616 नए केस, मौतों में भी भारी कमी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस महामारी के मामलों में गिरावट शुरू हो गई है. इस महीने की शुरुआत में जहां राज्‍य में 50 से 60 हजार नए केस सामने आ रहे थे. वहीं, अब 30 हजार से कम नए मामले सामने आने लगी हैं. राहत की बात यह है कि महामारी से होने वाली मौतों में भी भारी कमी दर्ज की गई है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26616 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 516 मरीजों की मौत हो गई है. (पूरी खबर)

5- ब्रिटेन ने चेताया- वैक्सीन नहीं लगवाने वालों में आग की तरह फैलेगा Corona का भारतीय वैरिएंट

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने चेतावनी दी है कि भारतीय कोरोना वैरिएंट (India Corona Variant) उन लोगों में जंगल की आग की तरह फैल सकता है जिन्होंने अब तक कोरोना का वैक्सीन (Vaccine) नहीं लगवाया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को स्काई न्यूज को बताया कि बोल्टन और ब्लैकबर्न जैसे इलाकों में कोरोना का वायरस तेजी से फैल रहा है. (पूरी खबर)

6- सागर हत्याकांड : पहलवान सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने घोषित किया एक लाख का इनाम

जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या से जुड़े मामले में आरोपी ओलंपिक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) पर दिल्ली पुलिस ने ₹1 लाख का इनाम घोषित किया है. इसके अलावा उसके दूसरे फरार साथी अजय के ऊपर ₹50000 का इनाम घोषित किया गया है. दिल्ली पुलिस लगातार सुशील के ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. (पूरी खबर)

7- गंजम के DM ने उठाए सोनू सूद की मदद पर सवाल, एक्टर ने शेयर कर दी Whatsapp chat

कोरोना काल में पिछले एक साल से लगातार जरूरतमंदों की मदद करते आ रहे बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) पर ओडिशा के गंजम जिले के DM ने उनकी मदद पर सवाल खड़ा किया है. दरअसल, ब्रह्मपुर में सोनू की ओर से एक पेशेंट को बेड अरेंज कराया गया था, जिसकी जानकारी सोनू ने अपने ट्विटर पर दी थी. (पूरी खबर)

8- भारत को तगड़ा झटका! हाथ से निकला ईरान का फरजाद-बी गैस फील्ड, ONGC विदेश लिमिटेड ने की थी खोज

ईरान (Iran) ने भारत को तगड़ा झटका दे दिया है. दरअसल, ईरान के पर्सियन गल्फ (Persian Gulf) में मौजूद फरजाद-बी गैस फील्ड (Farzad-B Gas Field) भारत के हाथ से फिसल गया है. ईरान ने इस विशाल गैस फील्ड को डेवलप करने का ठेका देश की एक स्‍थानीय कंपनी पेट्रोपार्स ग्रुप (Petropars Group) को दे दिया है. बता दें कि इस गैस फील्ड की खोज भारत की ओएनजीसी विदेश लिमिटेड (ONGC Videsh Ltd) ने की थी. (पूरी खबर)

9- महिला टीम को दो और कोच मिले, शिव सुंदर दास बैटिंग तो अभय शर्मा फील्डिंग कोच बने

भारतीय महिला टीम को दो और एक काेच मिल गए हैं. पूर्व टेस्ट ओपनर शिव सुंदर दास (shiv sunder das) को बैटिंग काेच बनाया गया है. अभय शर्मा (Abhay Sharma) फील्डिंग कोच बनाए गए हैं. टीम को अगले महीने इंग्लैंड के दाैरे पर जाना है. जहां एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज होनी है. (पूरी खबर)

10- WhatsApp का अड़ियल रुख! कहा-प्राइवेसी पॉलिसी स्‍वीकार नहीं करने पर डिलीट कर दिया जाएगा अकाउंट

सोशल नेटवर्किंग साइट व्‍हाट्सऐप (WhatsApp) अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) की डेडलाइन को लेकर अड़ गया है. व्‍हाट्सऐप ने साफ शब्‍दों में कहा है कि उसने इसकी डेडलाइन में कोई बदलाव नहीं किया है. कंपनी ने कहा है कि यूजर्स को हम 15 मई 2021 से आगे का समय नहीं दे रहे हैं. इसलिए जिस यूजर ने प्राइवेसी पॉलिसी को स्‍वीकार नहीं किया है, अब उनके अकाउंट डिलीट (Account Delet) होने शुरू हो जाएंगे. (पूरी खबर)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज