IMA घोटाले के मास्टरमाइंड के साथ फोटो पर कुमारस्वामी की सफाई, बताया क्यों नहीं खाते बिरयानी

IMA पोंजी स्कीम घोटाले के आरोपी के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की फोटो का मसला कर्नाटक के बीजेपी नेता सीटी रवि ने उठाया, उसके बाद कुमारस्वामी ने कहा है कि उन्होंने कभी भी बिरयानी नहीं खाई.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 5:33 PM IST
IMA घोटाले के मास्टरमाइंड के साथ फोटो पर कुमारस्वामी की सफाई, बताया क्यों नहीं खाते बिरयानी
कुमारास्वामी कर्नाटक में अपनी सरकार बचाने में जुटे हुए हैं (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 5:33 PM IST
16 जुलाई को कर्नाटक बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो ट्वीट की थी, जिसमें कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, कई करोड़ के घोटाले वाली IMA पोंजी स्कीम के मास्टरमाइंड मंसूर खान के साथ थे. जिसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कर्नाटक की विधानसभा में कहा, ''मैंने कोई बिरयानी नहीं खाई थी."

उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा, "मेरे ऊपर किसी खास इंसान के घर पर बिरयानी खाने के आरोप लगाए गए हैं. मुझे रमजान के दौरान आमंत्रित किया गया था. मैं वहां गया था. मैंने कोई बिरयानी नहीं खाई थी. दो बार स्वास्थ्य खराब होने के बाद से मैंने मांसाहार छोड़ दिया है. मैंने केवल दो कौर चावल खाया था."

बीजेपी के आरोपों का दिया जवाब, साफ की IMA घोटाले की तस्वीर
कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने यह जवाब बीजेपी नेता सीटी रवि के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान IMA पोंजी स्कैम को लेकर उठाए सवालों के दौरान दिया.

कुमारस्वामी ने यह भी कहा, "जब केंद्र के आईटी डिपार्टमेंट ने मेरी राज्य पुलिस को रिपोर्ट भेजी, उसके बाद मैंने डीजी (पुलिस) से जांच में गड़बड़ियों को लेकर बात की थी. जब मैं IMA घोटाले के आरोपी के ऑफिस गया, मैंने RBI सर्टिफिकेट (उसके टैक्स के पेमेंट के बारे में) देखा. अब SIT उसे सफलतापूर्वक पकड़ चुकी है और वे उसे बेंगलुरु लेकर जा चुके हैं. वे अब जांच कर रहे हैं. हम अपनी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग नहीं करते हैं."

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर ने भी इस मामले में चुटकी
कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश कुमार ने भी हल्के अंदाज में विधानसभा में कहा, "खाने की आदतों को लेकर परेशान न हों."
Loading...

16 जुलाई को कर्नाटक बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो पोस्ट की थी. इस तस्वीर में कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी IMA पोंजी स्कीम घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान के साथ कुछ खाते दिख रहे थे.

आज कर्नाटक के नाटक का हो सकता है पटाक्षेप
कर्नाटक में पिछले 20 दिन से सियासी नाटक का आज क्लाइमेक्स हो सकता है. आज कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार के मुखिया यानी मुख्यमंत्री कुमारस्वामी विधानसभा में बहुमत साबित करने वाले हैं. स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कुमारस्वामी-सिद्धारमैया को फ्लोर टेस्ट के लिए शाम 6 बजे तक का वक्त दिया है.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक: ये 4 बागी MLAs ही बचा सकते हैं कुमारस्वामी सरकार
First published: July 22, 2019, 4:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...