Home /News /nation /

लॉकडाउन के नुकसान की भरपाई के लिए ज्यादा अमीर लोगों पर कोविड सेस लगाए सरकार: कुमारस्वामी

लॉकडाउन के नुकसान की भरपाई के लिए ज्यादा अमीर लोगों पर कोविड सेस लगाए सरकार: कुमारस्वामी

कुमारस्वामी  ने कहा कि लोगों की जिन्दगी से खेलना बंद करें.

कुमारस्वामी ने कहा कि लोगों की जिन्दगी से खेलना बंद करें.

कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (CM HD Kumaraswamy) ने राज्य और केंद्र सरकार (State & Central Government) को अर्थव्यवस्था (Economy) और लोगों पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर भी चेताया.

    बेंगलुरू. कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (CM HD Kumaraswamy) ने नागरिक केंद्रित उपाय करने का आह्वान किया और जीवनयापन में आने वाले खर्चों को कम करने पर जोर दिया. उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार (State & Central Government) को अर्थव्यवस्था (Economy) और लोगों पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर भी चेताया.

    जेडीएस नेता ने ईएमआई, किराये, स्कूल फीस में आंशिक कटौती और पेट्रोल डीजल के दाम कम करने जैसे उपाय करने की मांग करते हुए कहा कि बेहद अमीर लोगों पर कोविड उपकर लगाकर राजस्व में हुए नुकसान को पूरा किया जा सकता है.

    कुमारस्वामी ने कहा जीडीपी दर गिर सकती है
    कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, "आरबीआई और अंतरराष्ट्रीय आर्थिक आकलन एजेंसियों के अनुसार, देश की जीडीपी वृद्धि दर के ऐतिहासिक रूप से गिरने की आशंका है. ऐसी गंभीर स्थिति ईएमआई, किराये, स्कूल फीस और अन्य में पूर्ण या आंशिक माफी जैसे नागरिक केंद्रित उपायों की मांग करती है."



    उन्होंने कहा कि अर्थव्यस्था में थोड़े वक्त में ही सुधार नहीं आएगा. इसलिए जीवन जीने में आने वाले खर्चों में कमी किया जाना जरूरी है, क्योंकि उपभोक्ता की खर्च करने की ताकत कमजोर हुई है.

    पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "सरकार को पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने चाहिए. बेहद अमीर लोगों पर कोविड उपकर लगाकर राजस्व में हुए नुकसान को पूरा किया जा सकता है." कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार को लोगों, खासकर, असंगठित क्षेत्र के लोगों का रोजगार बचाने के लिए योजनाओं की घोषणा करनी चाहिए.

    उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों, निर्माण मजदूरों, कैब और ऑटो चालकों तथा परिधान श्रमिकों को तत्काल राहत उपलब्ध करानी चाहिए.

    कुमारस्वामी ने कोविड-19 लॉकडाउन के कारण हो रही राजस्व हानि की आंशिक रूप से भरपाई करने के लिए ज्यादा धनी लोगों पर 'COVID उपकर' लगाने का भी सुझाव दिया है.

    ये भी पढ़ें-
    Covid-19: भरोसे की कमी और डर के बीच क्या कानून खत्म कर पाएगा डॉक्टर पर हमले

    लॉकडाउन से परेशान कंपनियों को बड़ी राहत! ESI नियमों में सरकार दे सकती है छूट

    Tags: Coronavirus in India, COVID 19, HD kumaraswamy, Lockdown. Covid 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर