• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अहमद पटेल ने BJP पर मढ़ा राजीव गांधी की हत्या का दोष, कहा- उन्हें नहीं दी गई थी पूरी सुरक्षा

अहमद पटेल ने BJP पर मढ़ा राजीव गांधी की हत्या का दोष, कहा- उन्हें नहीं दी गई थी पूरी सुरक्षा

अहमद पटेल ने लिखा है कि बीजेपी के नफरत के चलते राजीव गांधी को अपनी जान गंवानी पड़ी. ऐसे में उनके खिलाफ कोई भी आरोप लगाना आधारहीन है.

  • Share this:
    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद से सियासी घमासान लगातार जारी है. इसी कड़ी में अब गुजरात से राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने बीजेपी पर पलटवार किया है. उन्होंने राजीव गांधी की हत्या का दोष बीजेपी पर मढ़ा है. पटेल के मुताबिक राजीव गांधी को पूरी सुरक्षा नहीं दी गई और इसी के चलते उनकी हत्या हुई.

    पटेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, 'उन दिनों देश में वीपी सिंह की सरकार थी, जिसे बीजेपी से समर्थन मिला हुआ था. सटीक खुफिया जानकारी के बावजूद उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा नहीं दी गई थी. उनके पास सिर्फ एक निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) था.





    पटेल ने आगे लिखा कि बीजेपी के नफरत के चलते राजीव गांधी को अपनी जान गंवानी पड़ी. ऐसे में उनके खिलाफ कोई भी आरोप लगाना आधारहीन है.

    Gujarat Board से साइंस स्ट्रीम से 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्ट gseb.org पर चेक कर सकते हैं


    बता दें कि पीएम मोदी ने हाल की रैली में दो बार राजीव गांधी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. सबसे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में राजीव गांधी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे और फिर बुधवार को उन्होंने दिल्ली के रामलीला मैदान में गांधी परिवार पर INS विराट का पर्सनल टैक्सी की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

    भ्रष्टाचारी नंबर 1
    पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी ने राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा था, 'आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था. लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर 1 के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया. नामदार ये अहंकार आपको खा जाएगा. ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता.'

    INS विराट का पर्सनल इस्तेमाल
    पीएम मोदी ने कहा, 'ये बात तब की है जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे और दस दिन की छुट्टियां मनाने निकले थे. INS विराट उस समय समुद्री सीमाओं की रखवाली के लिए तैनात था. लेकिन उसे छुट्टियां मनाने जा रहे गांधी परिवार को लेने के लिए भेज दिया गया. उनके पूरे कुनबे को लेकर INS विराट एक खास द्वीप पर रुका रहा. राजीव गांधी के साथ छुट्टी मनाने वालों में उनके ससुराल वाले भी शामिल थे.'

    ये भी पढ़ें:

    अलवर गैंगरेप केस- मुख्य आरोपी हंसराज गुर्जर गिरफ्तार

    प्रोफेसर ने की BJP को 300 सीटें मिलने की भविष्यवाणी, सस्पेंड

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज