कामाख्या मंदिर के पास मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

गुवाहाटी के पुलिस कमिश्‍नर दीपक कुमार ने बताया कि मृत महिला की उम्र 45 साल के आसपास है. उसका शव दुर्गा मंदिर जाने वाले मार्ग पर मिला था.


Updated: June 20, 2019, 3:56 PM IST
कामाख्या मंदिर के पास मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका
कामाख्या मंदिर के पास महिला की सिर कटी लाश मिली (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Updated: June 20, 2019, 3:56 PM IST
असम के गुवाहाटी में मशूहर कामाख्या मंदिर के पास एक महिला की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया. महिला का शव मंदिर के पास नीलांचल पहाड़ियों में मिला. कहा जा रहा है कि महिला की जादू टोने के चक्कर में नरबलि दी गई. पुलिस को शव के पास से पूजा की कुछ सामग्री बरामद हुई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि गुवाहाटी में शनिवार से सालाना अंबुबाची मेला शुरू होने वाला है. लेकिन उससे पहले महिला की लाश मिलने से इलाके में दहशत का माहौल बन गया. गुवाहाटी के पुलिस कमिश्‍नर दीपक कुमार ने बताया कि मृत महिला की उम्र 45 साल के आसपास है. उसका शव दुर्गा मंदिर जाने वाले मार्ग पर मिला था. जांच अभी जारी है.

महिला के शव के पास मिली पूजा सामग्री

पुलिस जॉइंट कमिश्नर देबराज उपाध्याय ने कहा, महिला के शव के पास पूजा सामग्री के अलावा खून के धब्बे मिले हैं. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चल सकेगा कि महिला की हत्या कहा गई. उपाध्याय ने कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए स्निफर डॉग्स की मदद ली जा रही है.

पुजारियों का नरबलि की आशंका से इनकार

वहीं, कामाख्या मंदिर के पुजारियों ने नरबिल की आशंका से इनकार किया है. कामाख्‍या बारदेउरी समाज के सचिव भूपेश कुमार शर्मा ने कहा कि यह शरारती तत्‍वों की हरकत हो सकती है. हम इसकी निंदा करते हैं.

बहुत चर्चित है अंबुबाची मेला
Loading...

अंबुबाची मेला इस क्षेत्र में बहुच चर्चित और बड़ा धार्मिक समागम माना जाता है. दुनियाभर से यहां लाखों श्रद्धालु पूजा करने आते हैं. केंद्रीय पर्यटन राज्‍य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल इस साल होने वाले मेले का शुभारंभ 21 जून को करेंगे. यह मेला 26 जून तक चलेगा.

ये भी पढ़ें-

बंगाल: बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प, 1 की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
First published: June 20, 2019, 3:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...