इस हफ्ते कांग्रेस को मिल सकता है अंतरिम अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव में करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 12:03 PM IST
इस हफ्ते कांग्रेस को मिल सकता है अंतरिम अध्यक्ष
राहुल गांधी (फ़ाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 12:03 PM IST
(पल्लवी घोष)

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से पार्टी में नए लीडर को लेकर अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है. लेकिन कहा जा रहा है कि इस हफ्ते के आखिर तक किसी अंतरिम अध्यक्ष का ऐलान किया जा सकता है.

राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्लियामेंट में पार्टी के कुछ नेताओं से इस बारे में अनौपचारिक बैठक की. इस बैठक में उन्होंने जल्द से जल्द किसी नए नेता को चुनने के लिए कहा. इसके अलावा उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि गांधी परिवार से कोई भी पार्टी अध्यक्ष नहीं बनेगा जिसमें उनकी बहन प्रियंका गांधी भी शामिल हैं.

पार्टी के एक सीनियर नेता ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, ''किसी अंतरिम अध्यक्ष का ऐलान इस हफ्ते के आखिर तक कर दिया जाएगा''.

हार के बाद इस्तीफा
बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्हें मनाने की कोशिशें की गई, लेकिन वो नहीं माने. इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटों पर जीत मिली थी.

प्रियंका बनें अध्यक्ष
Loading...

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस पद के लिए बिल्कुल फिट होंगी. पार्टी महासचिव पर पूरा भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि अगर वो कांग्रेस अध्यक्ष चुनी जाती हैं तो हर तरफ से उन्हें समर्थन मिलेगा. उधर एक और सीनियर नेता शशि थरूर के मुताबिक, प्रियंका गांधी इस पद के लिए फरफेक्ट हैं. वो नैचुरल करिश्माई नेता हैं. थरूर ने ये भी कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नेतृत्व को लेकर 'स्पष्टता की कमी' पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है. ऐसे में नए अध्यक्ष को लेकर और ज्यादा देरी नहीं करनी चाहिए.

कई नामों की चर्चा
अध्यक्ष पद के लिए अभी तक करीब आधे दर्जन नाम पर चर्चा हुई. इनमें सचिन पायलट, अशोक गहलोत, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुशील कुमार शिंदे और केसी गोपाल का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें: कैफे कॉफी डे के मालिक के बहाने माल्या ने रोया अपना दुखड़ा

उन्नाव रेप केस पर ट्विंकल ने कही ऐसी बात, ट्रोल हो गए अक्षय
First published: July 31, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...