स्वास्थ्य विभाग ने की एडिस मच्छरों को खत्म करने की तैयारी

शहर में इन दिनों डेंगू और चिकनगुनिया की वजह से कोहराम मचा हुआ है. स्वास्थ्य महकमा जहां मरीजों को राहत देने के कार्य में जुटा है तो वहीं एडिस मच्छर से कैसे निबटा जाए इसे लेकर भी स्वास्थ्य महकमा अपनी कमर कस चुका है.

0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2018, 8:28 AM IST
स्वास्थ्य विभाग ने की एडिस मच्छरों को खत्म करने की तैयारी
रांची- फैली बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और रांची नगर निगम मिलकर काम करेगा.
0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2018, 8:28 AM IST
राजधानी में फैली महामारी से निबटने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम अब नगर निगम के साथ मिलकर कार्य करेगी और एडिस मच्छरों को खत्म करने का अभियान चलाएगी. वहीं शहरवासियों को भी जागरूक करने का कार्य निगम और स्वास्थ्य महकमा साथ मिलकर करेगा.

शहर में इन दिनों डेंगू और चिकनगुनिया की वजह से कोहराम मचा हुआ है. स्वास्थ्य महकमा जहां मरीजों को राहत देने के कार्य में जुटा है तो वहीं एडिस मच्छर से कैसे निबटा जाए इसे लेकर भी स्वास्थ्य महकमा अपनी कमर कस चुका है. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रांची नगर निगम में एक प्रशिक्षण शिविर और बैठक का आयोजन किया जिसमें सफाई में जुटे सुपरवाइजर भी शामिल हुए. प्रशिक्षण शिविर में सुपरवाइजरों को भी प्रशिक्षित किया गया ताकि वे घर घर जा जांच कर सकें और लोगों को जागरूक कर सकें.

स्वास्थ्य महकमे से प्रशिक्षण पा आरएमएसडब्लू के कर्मी भी उत्साहित दिखे. उनका कहना है कि प्रशिक्षण शिविर के बाद वे घर घर जा लोगों को जागरूक करेंगे. वहीं प्रबंधक ने कहा कि जिस इलाके में सफाई और जागरूकता का अभियान चलाया जाएगा वहां ज्यादा सफाई कर्मियों और संसाधनों का इस्तेमाल किया जाएगा. शहर में फैली बीमारी को लेकर निगम भी अब गंभीर है. लेकिन ये गंभीरता पहले दिखाई गई होती तब शायद ये बीमारी राजधानी को अपने जद में ना ले पाती.
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर