अपना शहर चुनें

States

Corona Vaccine: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- अफवाहों पर ध्यान न दें, संजीवनी का काम करेगी कोरोना वैक्सीन

वैक्सीन को मिल रही प्रतिक्रिया पर हर्षवर्धन ने कहा,
वैक्सीन को मिल रही प्रतिक्रिया पर हर्षवर्धन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि वैक्सीन को लेकर किसी को नाराजगी है.'

Coronavirus Vaccination Drive: दिल्ली एम्स पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, 'बहुत सारे शरारती तत्व कोरोना वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाकर गलतफहमियां पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं'.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश भर में आज कोरोना वायरस के खिलाफ (Coronavirus Vaccine Drive) वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत हो गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इस देशव्यापी कार्यक्रम की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने कोरोना वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों को लेकर चिंता व्यक्त की. पीएम मोदी की तरह ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन को संजीवनी बताया और इसे लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर चिंता जाहिर की है. दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत के लिए पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, 'बहुत सारे शरारती तत्व वैक्सीन को तरह-तरह की अफवाहें फैलाकर गलतफहमियां पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं'.

डॉक्टर हर्षवर्धन ने कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद करते हुए अपील की कि वे देशवासियों को सही जानकारी दें ताकि कोरोना से लड़ाई की जंग में भारत सफलता प्राप्त कर ले. उन्होंने कहा, 'भारत ने इससे पहले पोलियो और चेचक के खिलाफ जंग जीती है. भारत पीएम मोदी की अगुआई में कोविड से जंग को जीतने के लिए निर्णायक दौर में पहुंच चुका है. मैं सभी देशवासियों, कोरोना वॉरियर्स, उनके परिवारों को धन्यवाद और आभार देना चाहता हूं. कोविड वॉरियर्स के रूप में आप सबने सब प्रकार के खतरों को मोल लेकर, ग्राउंड पर रहकर देशवासियों को सही जानकारियां दी हैं. एकबार फिर शरारती तत्वों द्वारा अफवाहें फैलाई जा रही हैं. ऐसे में आप सच्ची खबरें देशवासियों के साथ शेयर करेंगे. उन्हें सही जानकारियां देंगे. मुझे पूरा विश्वास है आपके इस प्रयास से आने वाले समय में भारत को कोविड के खिलाफ लड़ाई में भारी सफलता मिलेगी.'





हर्षवर्धन ने साथ ही कहा, 'ये पूरी दुनिया में सबसे बड़ा वैक्सीन प्रोग्राम है. भारत को इस तरह के बड़े मामलों से निपटने का एक बड़ा अनुभव रहा है. हमने इतने बड़े देश में पहले ही चेचक जैसी बीमारी को खत्म कर दिया है. हम पोलियो को भी खत्म कर चुके हैं, जहां पूरी हमारे पास यूनिवर्सल इम्युनाइजेशन प्रोग्राम जैसे बड़े कार्यक्रम का अनुभव है. हमने रूबेला के खिलाफ भी एक बड़ा प्रोग्राम चलाया है. हमारे पास वैक्सीन लगाने के लिए एक शानदार स्ट्रक्चर है.'

आपको बता दें कि दिल्ली एम्स में भी कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरुआत हो चुकी है, एम्स में पहली कोरोना वैक्सीन सैनिटेशन डिपार्टमेंट में काम करने वाले एक कर्मचारी को लगाई गई है. एम्स अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने भी इस मौके पर वैक्सीन लगवाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज