अब तक कोरोना संक्रमण के 724 केस, 2 महीने के अंदर 40,000 वेंटिलेटर खरीदेंगे: MHA

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस.
ज्‍वाइंट सेक्रेटरी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस.

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के 75 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही इस दौरान 4 मौतें हुई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्‍या 724 हो गई है. साथ ही इससे 17 लोगों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (MHA) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके यह जानकारी दी. ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के 75 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही इस दौरान 4 मौतें हुई हैं.

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के इलाज के लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. इसी क्रम में पब्लिक सेक्‍टर यूनिट (पीएसयू) को 10 हजार वेंटिलेटर मुहैया कराने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही भारत इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स लिमिटेड (BEL) को अगले 1-2 महीने में 30 हजार वेंटिलेटर खरीदने के आदेश दिए गए हैं. ऐसे में इनकी संख्‍या 40000 हो जाएगी.

इसके साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने सड़क के रास्‍ते अपने घरों की ओर जा रहे लोगों और मजदूरों को भोजन, पानी मुहैया कराने के लिए राज्‍य सरकारों से आग्रह किया है.



 
ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल के मुताबिक देश की 1.4 लाख कंपनियों ने सरकार की अपील पर अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है. 


उन्‍होंने जानकारी दी कि देश में नेशनल टेलीमेडिसिन गाइडलाइंस जारी की गई हैं. इसके मुताबिक अपने घरों में मौजूद डॉक्‍टर भी मरीजों को सेवाएं मुहैया करा सकते हैं. हम देश के लोगों से आग्रह करते हैं कि वे इसका लाभ उठाएं.

ये भी पढ़ें :-

राहत देना और अर्थव्यवस्था को संभालना, इन दोहरी चुनौतियों से जूझ रहा है RBI
Lockdown: पूर्वी यूपी के 10 जिलों में शुरू हुआ पुलिस-पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक
जानें चीन ने कोरोना को वुहान के आसपास ही रोककर कैसे बचाए अपने दूसरे शहर 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज