अपना शहर चुनें

States

New Year पार्टीज को लेकर स्‍वास्‍थ्य मंत्रालय सतर्क, राज्‍यों को कड़ी निगरानी के लिए कहा

नए साल के जश्‍न को लेकर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश. (Pic- AP)
नए साल के जश्‍न को लेकर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश. (Pic- AP)

Happy New Year 2021: नए साल के जश्‍न के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) फैलने का खतरा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 1:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश-विदेश में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के नए रूप की वजह से हड़कंप मचा हुआ है. हर देश अपने-अपने यहां कोई ना कोई सावधानी वाला कदम उठा रहा है. भारत ने भी ब्रिटेन (Britain) के लिए अपनी सभी फ्लाइट 7 जनवरी 2021 तक रद्द कर दी हैं. इस बीच नया साल यानी 2021 भी करीब है. ऐसे में न्‍यू ईयर (Happy New Year 2021) पर होने वाली पार्टी व अन्‍य समारोह को लेकर भी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय सतर्क है. नए साल के जश्‍न के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) फैलने का खतरा है.

स्‍वास्‍थ्य सचिव राजेश भूषण ने बुधवार को सभी राज्‍यों को पत्र लिखा है. इसमें उन्‍होंने सभी राज्‍यों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए निर्देश दिए हैं कि नए साल के जश्‍न के रूप में होने वाले उन समारोहों पर कड़ी निगरानी रखी जाए, जो कोरोना वायरस के तीव्र प्रसार में मददगार हो सकते हैं. पत्र में यह भी कहा गया है कि उन जगहों पर भी कड़ी निगरानी रखी जाए, जहां भीड़ एकत्र हो रही हो.






पत्र में स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने गृह सचिव की ओर से इसी संबंध में 28 दिसंबर को सभी राज्‍यों के प्रमुख सचिवों को लिखे गए पत्र का भी जिक्र किया है. उस पत्र में कहा गया है राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेश अपने स्‍तर पर स्थिति को देखते हुए कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्‍थानीय स्‍तर पर प्रतिबंध लागू कर सकते हैं. इनमें नाइट कर्फ्यू भी शामिल है.

अपने पत्र में स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने सभी राज्‍यों से कहा है कि वे अपने यहां की स्‍थानीय हालात और प्रतिबंधों के बारे में समीक्षा करके 30 दिसंबर, 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2021 को स्‍थानीय स्‍तर पर पाबंदियां लागू कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज