लाइव टीवी

हेट स्पीच: सोनिया-राहुल और प्रियंका के खिलाफ FIR की मांग पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

भाषा
Updated: February 28, 2020, 9:31 AM IST
हेट स्पीच: सोनिया-राहुल और प्रियंका के खिलाफ FIR की मांग पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज
(PTI Photo)

याचिका में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), आप विधायक अमानतुल्ला खान, मुंबई से एआईएमआईएम के पूर्व विधायक वारिस पठान तथा एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी कथित तौर पर घृणा भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) )समेत कई नेताओं पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. लॉयर्स वॉइस की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डी एन पटेल और जस्टिस सी हरि शंकर की बेंच सुनवाई करेगी.

याचिका में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप विधायक अमानतुल्ला खान, मुंबई से एआईएमआईएम के पूर्व विधायक वारिस पठान तथा एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी कथित तौर पर घृणा भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है. याचिका में कथित घृणा भाषणों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का अनुरोध भी किया गया है.

FIR दर्ज किए जाने की मांग
गुरुवार को कुछ नेताओं के कथित नफरत भरे भाषणों के संबंध में अनेक याचिकाएं दाखिल की गईं. इनमें से हिंदू सेना की ओर से दायर एक याचिका में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी घृणा भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की गई.



याचिका में एआईएमआईएम के पूर्व विधायक वारिस पठान पर कथित घृणा भाषण देने का आरोप लगाते हुए दावा किया गया कि उनके बयान से ही दिल्ली में साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हुआ, जिनमें कई लोगों की जान गई. हाईकोर्ट शुक्रवार को घायलों और मृतकों के लिए अस्पतालों के लिए सुरक्षित मार्ग प्रदान करने की मांग वाली याचिकाओं पर भी सुनवाई कर सकता है.

यह  भी पढ़ें: मानहानि मामले में झारखंड हाईकोर्ट से राहुल गांधी को बड़ी राहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 9:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर