होम /न्यूज /राष्ट्र /

बंगाल के नंदीग्राम चुनाव को चुनौती देने वाली ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई आज

बंगाल के नंदीग्राम चुनाव को चुनौती देने वाली ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई आज

ममता बनर्जी ने दी है सुवेंदु अधिकारी के निर्वाचन को चुनौती. (File Pic)

ममता बनर्जी ने दी है सुवेंदु अधिकारी के निर्वाचन को चुनौती. (File Pic)

Nandigram Assembly Election: मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी याचिका में बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) पर जन प्रतिनिधि कानून, 1951 की धारा 123 के तहत भ्रष्ट आचरण अपनाने का आरोप लगाया है.

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी (BJP) के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के नंदीग्राम विधानसभा सीट (Nandigram Assembly Election) से निर्वाचन को चुनौती देने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की याचिका पर आज यानी 24 जून को  कलकत्ता हाईकोर्ट (High Court) में सुनवाई होगी.

    यह सुनवाई कोलकाता हाईकोर्ट के जस्टिस कौशिक चंद की एकल बेंच करेगी. इससे पहले की सुनवाई में जस्टिस चंदा ने कहा था कि सीएम ममता बनर्जी को सुनवाई के पहले दिन पेश होना होगा क्योंकि यह एक चुनाव याचिका है.

    मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के वकील ने इस पर हाईकोर्ट में कहा था कि वह कानून का पालन करेंगी. इस पर अदालत ने मामले पर सुनवाई के लिए गुरुवार का दिन तय किया है. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी याचिका में बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी पर जन प्रतिनिधि कानून, 1951 की धारा 123 के तहत भ्रष्ट आचरण अपनाने का आरोप लगाया है.



    ममता बनर्जी ने याचिका में यह भी दावा किया है कि चुनाव प्रक्रिया में खमियां थीं. बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी और बीजेपी की ओर से शुवेंदु अधिकारी आमने-सामने थे.

    Tags: BJP, Mamata banerjee, Suvendu Adhikari, TMC, West bengal

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर