अभी दो दिन और बनी रहेगी प्रचंड गर्मी, नहीं मिलेगी राहत

मौसम विभाग ने जारी की जानकारी, कहा- धूलभरी हवाएं भी चलेंगी, मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती संकेतों के चलते राजस्‍थान के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने का अनुमान है.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 7:37 AM IST
अभी दो दिन और बनी रहेगी प्रचंड गर्मी, नहीं मिलेगी राहत
मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि राजधानी समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में धूलभरी हवाएं लोगों को परेशान कर सकती हैं.
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 7:37 AM IST
उत्तर भारत के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और हवाओं ने गुरुवार को लोगों को कुछ राहत तो दी लेकिन मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिन भीषण गर्मी भरे हो सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार सप्ताहअंत में गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. वहीं राजधानी को लेकर मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में तेज गर्मी की स्थिति आने वाले दो दिन और बनी रहेगी. हालांकि गुरुवार को भी ऐसा ही रहा और दिन शुष्क और गर्म रहा. दिल्ली में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा था.

धूलभरी हवाएं करेंगी परेशान


मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि राजधानी समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में धूलभरी हवाएं लोगों को परेशान कर सकती हैं. यह हवाएं 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान. वहीं दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 से 43 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है. वहीं राजस्‍थान, पंजाब, हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार से मौसम में बदलाव की संभावना है. वहीं राजस्‍थान के कुछ इलाको में गुरुवार को हुई बूंदाबांदी के बाद लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली है. दूसरी तरफ चंढीगढ़ में तेज गर्मी ने लोगों को बेहाल रखा और यहां पर अधिकतम तापमान 41 डिग्री दर्ज किया.

राजस्‍थान में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती संकेतों के चलते राजस्‍थान के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने का अनुमान है. 30 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है. साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि राजस्‍थान के कई इलाकों में धूनभरी आंधियां भी लोगों को परेशान कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 15 जून को होगी नीति आयोग की बैठक, इन प्रमुख मुद्दों पर होगी चर्चा

Loading...

SCO शिखर सम्मेलन: PAK एयरस्पेस को छोड़ इस रास्ते किर्गिस्तान पहुंचे PM मोदी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...