लाइव टीवी

मंडी हाउस में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात

भाषा
Updated: February 10, 2020, 1:03 PM IST
मंडी हाउस में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि संसद में बजट सत्र चलने के कारण प्रदर्शन मार्च के लिए अनुमति नहीं दी गई है.

प्रशासन की ओर से कहा गया है कि मंडी हाउस इलाके में प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं दी है. यातायात बाधित करने और कानून एवं व्यवस्था बिगाड़ने पर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी के मंडी हाउस इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार संसद में बजट सत्र (Budget session) चलने के कारण उन्होंने प्रदर्शन मार्च के लिए अनुमति देने से इंकार कर दिया था.

अधिकारी ने कहा, 'हमने मंडी हाउस (Mandi House) इलाके में प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं दी है. अगर वे प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो जंतर-मंतर जाएं, जो कि प्रदर्शनों के लिए निर्दिष्ट स्थान है. यातायात बाधित करने और कानून एवं व्यवस्था बिगाड़ने पर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.'

गौरतलब है कि बीते साल से दिल्‍ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) सहित कई इलाकों में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी को लेकर सुप्रीम कार्ट में भी एक याचिका दायर की गई थी जिसमें इस प्रदर्शन से राहगीरों को आ रही दिक्‍कतों का हवाला दिया गया था. वहीं आज संसद में बजट सत्र चलने की वजह से प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन प्रदर्शन मार्च के लिए अनुमति नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें - डोजियर से खुलासा, इसलिए लगाया महबूबा मुफ्ती और उमर अब्‍दुल्‍ला पर PSA

            शाहीन बाग: SC का सख्त रुख, कहा- विरोध प्रदर्शन के लिए सड़क नहीं कर सकते ब्लॉक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर