गुजरात के वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात, दीवार ढहने से 4 लोगों की मौत

गुजरात के वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात, दीवार ढहने से 4 लोगों की मौत
मूसलाधार बारिश से वडोदरा के अधिकतर इलाके और सड़कें पानी में डूब गई हैं.

5,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा पड़ा है. वडोदरा हवाई अड्डे को बुधवार से ही बंद कर दिया गया है. वहीं, पटरियों पर जलभराव के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं या उनके रूट बदल दिए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2019, 8:08 PM IST
  • Share this:
मध्य गुजरात के वडोदरा शहर में बारिश से जुड़ी दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 5,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा पड़ा है. बृहस्पतिवार सुबह तक 24 घंटे में यहां करीब 500 मिमी बारिश हुई, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मूसलाधार बारिश से शहर के अधिकतर इलाके और सड़कें पानी में डूब गई हैं.

पटरियों पर जलभराव के कारण कई ट्रेनें रद्द, कई के बदल दिए गए रूट 

राज्य सरकार की ओर से बताया गयसा है कि अग्निशमन दल, सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) ने करीब 1,000 लोगों को नावों व ट्रैक्टर के जरिये शहर तथा आसपास के गांवों से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. वडोदरा हवाई अड्डे को बुधवार से ही बंद कर दिया गया है. वहीं, पटरियों पर जलभराव के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं या उनके रूट बदल दिए गए.



खाने के 75 हजार पैकेट बांट गए, एक लाख पैकेट रखे हैं तैयार: रूपाणी 
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि वडोदरा के छनी इलाके में भारी बारिश के चलते दीवार गिरने से बुधवार शाम चार मजदूरों की मौत हो गई. उन्होंने कहा, 'भारी बारिश और विश्वमित्री नदी का जलस्तर बढ़ने से वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. अब तक विभिन्न इलाकों में पांच हजार से अधिक लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. स्थानीय प्रशासन ने खाने के करीब 75,000 पैकेट बांटे हैं और एक लाख पैकेट तैयार रखे गए हैं.'

राज्य मौसम विभाग ने अगले तीन दिन भारी बारिश का अनुमान जताया 

वडोदरा से गुजरने वाली विश्वामित्री नदी का पानी किनारे तोड़कर निचले इलाकों में घुस गया है. राज्य सरकार की तरफ से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक, वडोदरा शहर में बृहस्पतिवार सुबह 8 बजे तक 24 घंटे में 499 मिमी बारिश दर्ज की गई. राज्य मौसम विभाग के निदेशक जयंत सरकार ने कहा कि वडोदरा शहर में रिकॉर्ड बारिश हुई है. उन्होंने अगले तीन दिन भी भारी बारिश का अनुमान जताया है.

ये भी पढ़ें: 

बारिश और बाढ़ से आई प्राकृतिक आपदाओं में हर दिन हुई 5 लोगों की मौत

गुजरात में आज बारिश का अलर्ट, दिल्ली में इस दिन हो सकती है भारी बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading