Home /News /nation /

Weather Update: केरल में कई जगहों पर भारी बारिश, IMD ने जारी किया 5 जिलों में रेड अलर्ट

Weather Update: केरल में कई जगहों पर भारी बारिश, IMD ने जारी किया 5 जिलों में रेड अलर्ट

केरल के 5 जिलों में रेड अलर्ट और 7 जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. (फोटो: Twitter/ANI)

केरल के 5 जिलों में रेड अलर्ट और 7 जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. (फोटो: Twitter/ANI)

Kerala Rainfall: मौसम विभाग ने पथनमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिसूर जिलों में रेड अलर्ट (Red Alert) और तिरुवनंतपुरम, कोलम, अलापुझा, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

    तिरुवनंतपुरम. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दक्षिण भारतीय राज्य केरल (Kerala) में भारी बारिश का अनुमान जताया है. शनिवार को विभाग ने राज्य के 5 जिलों में रेड अलर्ट और 7 जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इससे पहले गुरुवार को भी राज्य के 6 उत्तरी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया था. केरल के अलावा कर्नाटक के दक्षिणी हिस्सों में भारी से बेहद भारी बारिश की संभावना है.

    मौसम विभाग ने शनिवार को केरल में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग की तरफ से पथनमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिसूर जिलों रेड अलर्ट और तिरुवनंतपुरम, कोलम, अलापुझा, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि कोट्टायम जिले के कांजिरापल्ली में भारी बारिश के कारण के कारण सड़कों पर पानी भर गया है. विभाग ने गुरुवार को बताया था कि दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 16 अक्टूबर तक जारी रह सकती हैं.

    इन क्षेत्रों में भी हो सकती है बारिश
    विभाग के मुताबिक, 16 से 18 अक्टूबर के बीच जम्मू-कश्मीर, गिलगिट, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगड़ और दिल्ली और राजस्थान और पंजाब में कुछ जगहों पर बिजली और गरज के साथ हल्की से मध्य बारिश होने के आसार हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 17 और 18 अक्टूबर को भारी बारिश हो सकती है.

    हो सकता है भारी असर
    विभाग ने केरल और तमिलनाडु में 15 और 16 अक्टूबर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 16, हिमाचल प्रदेश में 17 और उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 17 अक्टूबर को भारी बारिश के चलते भूस्खलन की आशंका जताई है. विभाग ने कहा है कि इस दौरान सड़कों पर पानी भर सकता है और निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति बन सकती है. पानी के कारण कुछ क्षेत्रों में फसलों को भी नुकसान हो सकता है. इससे पहले तिरुवनंतपुरम में बारिश के चलते नैयर बांध के फाटकों को उठाया गया था.

    Tags: Alert, Kerala Rainfall, Weather Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर