गुजरात के कई इलाकों में 16 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

गुजरात के कई इलाकों में 16 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका (फाइल फोटो)

गुजरात (South Gujarat) और सौराष्ट्र के कई इलाकों में 16 अगस्त तक भारी बारिश होने आंशका है. आईएमडी (IMD) ने रेड अलर्ट जारी किया है. मछुआरों को 16 अगस्त तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

  • Share this:
अहमदाबाद. दक्षिण गुजरात (South Gujarat) और सौराष्ट्र के कई इलाकों में 16 अगस्त तक भारी बारिश होने आंशका है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने राज्य के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने का भी अनुमान लगाया गया है. अधिकारियों के अनुसार गुजरात के दक्षिण और मध्य हिस्से के कई भाग में बुधवार को भारी वर्षा हुई.

मौसम विभाग (Weather Department) के अहमदाबाद केंद्र ने दक्षिण गुजरात के नवसारी और वलसाड, सौराष्ट्र के द्वारका और जामनगर और दमन और दादर एवं नगर हवेली केंद्र शासित प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. उसके अनुसार मछुआरों को 16 अगस्त तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है. विभाग के मुताबिक, रेड अलर्ट इस बात का संकेत देता है कि भारी वर्षा से कच्चे मकानों और सड़कों को बड़ा नुकसान पहुंच सकता है, अंडरपास में जलजमाव हो सकता है और दृश्यता घट सकती है , फलस्वरूप सड़क हादसे होने का जोखिम है.

इन जिलों में आज हुई भारी बारिश



विभाग ने कहा, ‘ बृहस्पतिवार को उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास निम्न दबाव का क्षेत्र बनने से गुजरात में अगले पांच दिनों तक भारी वर्षा होने की संभावना है.’ उसने कहा कि 16 अगस्त तक गुजरात के ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम, छिटपुट स्थानों पर अधिक से बहुत अधिक तथा दक्षिण गुजरात एवं सौराष्ट्र में छिटपुट स्थानों पर बहुत ही ज्यादा वर्षा हो सकती है. पंचमहल, वलसाड, नवसारी, सूरत, छोटा उदयपुर और नर्मदा जिलों में बुधवार को भारी वर्षा हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज