• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मुंबई में भारी बारिश : भूमिगत पार्किंग स्थल में पानी भरा, 400 गाड़ियां डूबीं

मुंबई में भारी बारिश : भूमिगत पार्किंग स्थल में पानी भरा, 400 गाड़ियां डूबीं

मुंबई में बारिश के कारण भरा पानी. (File pic)

मुंबई में बारिश के कारण भरा पानी. (File pic)

मुंबई में भारी बारिश की वजह से एक भूमिगत पार्किंग स्थल में पानी भर गया जिसमें महंगी कारें, बाइकें और ऑटो रिक्शा समेत करीब 400 गाड़ियां डूब गईं. उपनगरीय कांदिवली में ठाकुर कॉम्प्लेक्स में मुंबई नगर निकाय ने इस पार्किंग स्थल का निर्माण कराया था. एक कार्यकर्ता ने सोमवार को यह दावा किया.

  • Share this:
    मुंबई . मुंबई में भारी बारिश की वजह से एक भूमिगत पार्किंग स्थल में पानी भर गया जिसमें महंगी कारें, बाइकें और ऑटो रिक्शा समेत करीब 400 गाड़ियां डूब गईं. उपनगरीय कांदिवली में ठाकुर कॉम्प्लेक्स में मुंबई नगर निकाय ने इस पार्किंग स्थल का निर्माण कराया था. एक कार्यकर्ता ने सोमवार को यह दावा किया. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने प्रभावित वाहनों की सटीक संख्या नहीं बताई लेकिन उसने कहा कि वह परिसर का प्रबंधन करने वाले एक निजी ठेकेदार के साथ हुए समझौते का अध्ययन करने के बाद वाहन मालिकों को मुआवजा देने की संभावना पर गौर करेगा.

    पश्चिमी उपनगरों में शनिवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण एक निजी ठेकेदार द्वारा संचालित नगर निकाय की पार्किंग में बारिश का पानी घुस गया. इस कारण स्थल में खड़े दो, तिपहिया व चौपहिया वाहन पानी में डूब गए. स्थानीय नागरिक एवं कार्यकर्ता ने कहा कि रविवार की सुबह भूमिगत पार्किंग में 15 फुट तक पानी था और करीब 400 वाहन प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा कि महंगी ऑडी जैसी कारों समेत कई ऑटो रिक्शा, दो पहिया वाहन व अन्य कारें डूब गई हैं.

    ये भी पढ़ें : 2 से 6 साल के बच्चों की वैक्सीन का ट्रायल जारी, अगले हफ्ते से दी जाएगी कोवैक्सीन की दूसरी डोज

    ये भी पढ़ें : चिकित्सा दाखिला: मद्रास हाई कोर्ट ने ओबीसी आरक्षण पर केंद्र का रुख पूछा

    उन्होंने कहा, “रविवार सुबह से पानी निकाला जा रहा है, लेकिन पार्किंग के अंदर अब भी करीब तीन फुट पानी है.” भाजपा की स्थानीय पार्षद सुनीता यादव ने कहा कि पार्किंग स्थल में पहले कुछ इंच तक पानी भर जाता था, लेकिन इस बार स्थिति ’भयानक’ है. उन्होंने कहा, “नगर निकाय को सभी वाहन मालिकों को मुआवजा देना चाहिए.” उन्होंने कहा कि पास में पोयसर इलाके में स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले कई ऑटोरिक्शा चालकों ने अपने वाहन वहीं खड़े किए हुए थे.

    सामान्‍य से अधिक हुई बारिश,  रेड अलर्ट जारी 

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के एस होसलीकर के अनुसार, मीरा रोड में 73 मिमी, जुहू में 136 मिमी, महालक्ष्मी 56.5 मिमी, सांता क्रूज़ में 25.1, बंदर 141 मिमी भयंदर 53 मिमी और दहिसर में 76.5 मिमी बारिश हुई है. बता दें कि मुंबई में 1 जून से अब तक कुल 1291.8 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से लगभग 48 प्रतिशत अधिक है. पिछले एक हफ्ते में ही मुंबई में लगभग 302 मिमी बारिश हुई, जो सामान्य से 77 प्रतिशत अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पिछले दिनों बारिश के चलते जारी किए गए ऑरेंज अलर्ट को बदलकर रेड अलर्ट कर दिया है. मौसम वैज्ञानिक आर. के. जेनमानी ने कहा कि मुंबई में जिस तरह से बारिश हो रही है और आगे के पूर्वानुमान को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मंगलवार से मुंबई में रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भर गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज