लाइव टीवी
Elec-widget

तमिलनाडु LIVE: बारिश से भारी तबाही, कम से कम 15 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 1:43 PM IST
तमिलनाडु LIVE: बारिश से भारी तबाही, कम से कम 15 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद
लगातार हो रही बारिश के चलते हर तरफ तबाही का मंजर दिख रहा है

मौसम विभाग ने बाढ़ का अलर्ट (Flood Alert) जारी कर दिया है. राज्य के निचले इलाके से करीब 800 लोगों को बाहर निकाला गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 1:43 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भारी बारिश के चलते अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं. मेट्टुपलायम में भारी बारिश के कारण एक दीवार के कई मकानों पर गिरने से 10 महिलाओं सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि भारी बारिश के कारण पूरी तरह कमजोर पड़ चुकी निजी परिसर की 15 फुट लंबी दीवार सुबह करीब पांच बजे नजदीकी घरों की छत पर गिर गई, जिससे घरों में सो रहे लोग अंदर ही दब गए.

दमकल एवं बचाव सेवा कर्मियों ने स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से मलबे से शव बाहर निकाले. बचाव अभियान अभी जारी है. मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि आज तड़के हुए हादसे में दो नाबालिग सहित 15 लोग मारे गए. बयान में उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना जाहिर की और मारे गए लोगों के परिवारों के लिए राज्य आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपए देने की घोषणा भी की.

कोयंबटूर जिला कलक्टर के. राजामणि और पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे. कलक्टर ने पत्रकारों से कहा कि ग्रामीणों ने उन्हें परिसर में दीवार निर्माण के मामले पर उनसे बात की थी. राजामणि ने कहा कि जिला प्रशासन ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ग्रामीणों के सुझावों पर गौर करेगा. वह आगे की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को रिपोर्ट देंगे. उन्होंने कहा कि मेट्टुपलायम सरकारी अस्पताल में भी सेवाओं को बेहतर किया जाएगा ताकि स्थानीय लोगों को जिला मुख्यालय तक ना जाना पड़े.

राज्य में पिछले 24 घंटे से लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने बाढ़ का अलर्ट (Flood Alert) जारी कर दिया है. इस बीच प्रशासन ने सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया है. राज्य के निचले इलाके से करीब 800 लोगों को बाहर निकाला गया है.

बारिश से अफरा-तफरा
मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है. आज तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, तोतुकुडी और रामनाथपुरम क्षेत्रों में स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्ना यूनिवर्सिटी में परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है.
Loading...




हर तरफ अलर्ट
अरब सागर में दबाव का क्षेत्र बनने के चलते मछुआरों को केप कोमोरिन और लक्षद्वीप क्षेत्र में समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. इस बीच शहर के पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन ने चेन्नई में स्थिति का जायजा लिया और हालात की समीक्षा की. विश्वनाथन ने कहा कि स्थित को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 8:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...