महाराष्ट्र-गुजरात समेत इन राज्यों में अगले 4-5 दिन में भारी बारिश के आसार, IMD का अलर्ट

महाराष्ट्र-गुजरात समेत इन राज्यों में अगले 4-5 दिन में भारी बारिश के आसार, IMD का अलर्ट
महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में अगले 4-5 दिन में भारी बारिश की संभावना (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में अगले चार-पांच दिन में भारी से बेहद भारी बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना है. कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, मुंबई, ठाणे में भी 21-22 को भारी बारिश हो सकती है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 5:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में अगले चार से पांच दिन में भारी बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुंबई केंद्र के उपमहानिदेशक के. एस. होसालिकर ने बताया कि मुंबई और पड़ोसी जिले ठाणे में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है, इसी वक्त गणेश उत्सव की शुरुआत होगी. यह 10 दिवसीय उत्सव 22 अगस्त से शुरू हो रहा है.

होसालिकर ने मंगलवार रात ट्वीट किया, ‘एन बे’ पर 19 अगस्त को निम्न दबाव क्षेत्र बनने से और इसके पश्चिम की ओर आगे बढ़ने से, महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात में अगले चार-पांच दिन में भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है. कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, मुंबई, ठाणे में भी 21-22 को भारी बारिश हो सकती है.’ आईएमडी ने इन राज्यों में अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली में मूसलाधार बारिश से कई स्थानों पर जलजमाव
आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के निचले हिस्सों में घुटनों तक पानी भर गया. मुख्य चौराहों पर हुए जलजमाव के कारण सुबह यातायात प्रभावित हो गया. भारत मौसम विभाग ने सुबह 10:05 बजे राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया. विभाग ने चेतावनी दी कि बारिश से यातायात बुरी तर प्रभावित हो सकता है और सड़क हादसों की आशंका बढ़ सकती है. विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बुधवार सुबह छह बजे से 8:30 बजे के बीच में दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई उसके बाद बारिश तेज हो गई.
उन्होंने कहा कि दिन में बारिश तेज होने की संभावना है. सुबह साढ़े आठ बजे तक सफदरजंग वेधशाला में 7.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. आयानगर मौसम केंद्र में 2.8 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, लोधी रोड और रिज वेधशाला में क्रमश: 9.2 मिमी और 8.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. बारिश के 15 मिमी से कम होने पर उसे हल्की, 15 से 64.5 मिमी के बीच होने पर मध्यम और 64.5 मिमी से अधिक होने पर भारी बारिश की श्रेणी में रखा जाता है. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज