देश के कई राज्यों में अगले दो दिनों में हो सकती है भारी बारिश

देश के कई राज्यों में अगले दो दिनों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मौसम विभाग (Weather Department) के पूर्वानुमान में कहा गया, ‘दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है तथा कुछ-कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश भी हो सकती है. इसके बाद बारिश में कमी आएगी.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 20, 2020, 11:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मौसम विभाग (Weather Department) ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) दिल्ली में कुछ स्थानों पर अगले दो दिन में भारी बारिश हो सकती है. विभाग ने कहा है कि कि दिल्ली के शेष इलाकों तथा इर्दगिर्द के क्षेत्रों में मध्यम बारिश का अनुमान है. मौसम के पूर्वानुमान में कहा गया, ‘दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है तथा कुछ-कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश भी हो सकती है. इसके बाद बारिश में कमी आएगी.’

24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है मध्यम से भारी बारिश
मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत पर अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिणपश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा. इस बीच यहां मानसून भी आया हुआ है. इन दो कारकों से अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

राष्ट्रीय राजधानी में दिनभर होती रही छिटपुट बारिश
मौसम विभाग ने सोमवार रात तक मध्यम बारिश होने और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है. सोमवार को दिन में राष्ट्रीय राजधानी में छिटपुट बारिश होती रही. सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को दिल्ली में मानसून की पहली मूसलाधार बारिश में चार लोगों की मौत हो गई थी.



असम में बाढ़ का कहर
इस बीच असम के 33 जिलों में से 26 में लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. बाढ़ के कारण मकान क्षतिग्रस्त हो गए, फसलें तबाह हो गईं और कई स्थानों पर सड़कें और पुल टूट गए. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बाढ़ संबंधी रिपोर्ट में बताया कि दो व्यक्तियों की मौत बारपेटा में और एक व्यक्ति की मौत दक्षिण सालमारा जिले में हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज