Home /News /nation /

heavy rains cause landslides in arunachal pradesh 4 killed and 3 injured

अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश से भूस्खलन, 4 लोगों की मौत और 3 घायल

अरुणाचल प्रदेश में बारिश के कारण हुए भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

अरुणाचल प्रदेश में बारिश के कारण हुए भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में मूसलाधार बारिश (heavy rains) के कारण हुए भूस्खलन (Landslides) की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई.

ईटानगर. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में मूसलाधार बारिश (heavy rains) के कारण हुए भूस्खलन (Landslides) की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भूस्खलन के कारण एक मकान ध्वस्त हो गया, जिससे उसमें रहने वाले दो लोगों की मौत हो गई. ईटानगर के पुलिस अधीक्षक जिमी चिराम ने बताया कि रविवार को भूस्खलन के कारण एक कच्चा मकान ढह गया, जिसके मलबे में अब भी एक महिला फंसी हुई है. मलबे से दो शवों को निकाला गया है, जबकि महिला के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘महिला को निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है, लेकिन खराब मौसम के कारण इसमें समस्या आ रही है.’ ईटानगर के थाना प्रभारी फसांग सिमी ने बताया कि मृतकों की पहचान नागेन बर्मन (50) और तपस राय (15) के तौर पर हुई है. वहीं, कुसुम राय (35) अब भी मलबे में दबी हुई हैं. सिमी ने बताया कि तीन लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के सूत्रों ने बताया कि उसका दल उपकरणों के पहुंचने का इंतजार कर रहा है क्योंकि घटनास्थल पर उपकरणों के बिना बचाव अभियान चलाना संभव नहीं है.

चिराम ने बताया कि एक अन्य घटना में गंगा-जुली बस्ती रोड पर भूस्खलन की चपेट में आने से लोक निर्माण विभाग के दो श्रमिकों की जान चली गई, जो कीचड़ में फंसी मोटरसाइकिल निकालने का प्रयास कर रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के अधिकतर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे कुछ जिलों में भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन ने यहां के सरकारी उच्च माध्यमिक स्कूल, नाहरलगुन के सरकारी माध्यमिक स्कूल और बंदरदेवा के निकम निया हॉल में अस्थायी राहत शिविर बनाए हैं.

Tags: Arunachal pradesh, Heavy rains, Landslides

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर