लाइव टीवी

पुणे-मुंबई-शिरडी रूट पर हेलीकॉप्टर सर्विस शुरू, 35 मिनट में अब 6 घंटे का सफर

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 4:56 AM IST
पुणे-मुंबई-शिरडी रूट पर हेलीकॉप्टर सर्विस शुरू, 35 मिनट में अब 6 घंटे का सफर
मुंबई, पुणे और शिरडी रूट पर हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो गई है.

मुंबई, पुणे और शिरडी रूट पर सोमवार से हेलीकॉप्टर सेवा (Helicopter Service) शुरू कर दी गई है. अब चार-छह घंटे का सफर हवाई यातायात से केवल 35 मिनट का हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 4:56 AM IST
  • Share this:
मुंबई. अमेरिकी कंपनी (American company) फ्लाई ब्लेड (Fly Blade) ने देश में हेलीकॉप्टर सर्विस (Helicopter Service) सोमवार से शुरू की है. इस हेलीकॉप्टर सर्विस को सबसे पहले मुंबई, पुणे और शिरडी रूट पर शुरू किया गया है. कंपनी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि इस रूट में हवाई सेवा शुरू होने से यात्रा का समय घटकर केवल 35 मिनट का हो गया है, जबकि अभी सड़क मार्ग से औसतन चार-छह घंटे का समय लगता है.

गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले दिसंबर में भारतीय बाजार में प्रवेश करने की घोषणा की थी. कंपनी ने इसके लिए इक्विटी निवेश फर्म हच वेंचर्स के साथ एक ज्वाइंट वेंचर किया है. बता दें कि डिजिटली पावर्ड-एविएशन कंपनी ब्लेड, अमेरिका की सबसे बड़ी नागरिकों को हेलीकॉप्टर सर्विस प्रदाता कंपनी है.

फ्लाई-बाय-द-सीट के आधार पर काम
भारत में फ्लाई ब्लेड कंपनी फ्लाई-बाय-द-सीट के आधार पर काम करेगा. कंपनी के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी रॉब विसेंथल ने कहा कि भारत के प्रमुख शहर दुनिया के सबसे बड़ी भीड़भाड़ वाले क्षेत्र हैं. इसलिए यहां यातायात सेवाओं की बहुत बड़ी संभावना है.

उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की मांग पर विमानन सेवाओं को उपलब्ध करने की हमारी कोशिश है. जिसके लिए कंपनी इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेकऑफ और लैंडिंग सेवाओं की नीव तैयार कर रही है. कंपनी का दावा है कि इस हेलीकॉप्टर सेवा से शहर की यातायात तनाव और भीड़ से बच सकेगी. साथ ही यात्रियों का सफर सुविधाजनक बनाने में मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि ब्लेड द्वारा इसको न्यूयॉर्क, लॉस एंडिल्स के तर्ज पर डिजाइन किया गया है. हंच वेंचर्स के संस्थापक करणपाल सिंह ने कहना है कि वो देश के सभी प्रमुख महानगरों और शहरों में अपनी सेवाओं का तेजी से विस्तार करेंगे. साथ ही ऐसे शहरों में भी वो अपनी सेवाएं शुरू करेंगे जहां पहले से ऐसी सेवाओं हैं.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

शहीद की याद में जब पूर्व मंत्री ने सुनाया गीत तो नम हुईं आंखें

काम की खबरः जानिए कोहरे की वजह से कौन सी ट्रेन रहेगी कैंसिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 4:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...