मुंबई के पास क्रैश हुआ ONGC का हेलिकॉप्टर, 4 शव बरामद

जानकारी के मुताबिक, मुंबई से करीब 30 किलोमीटर दूर होने के दौरान हेलिकॉप्टर का कनेक्शन एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से टूट गया. एटीसी हेलिकॉप्टर से दोबारा संपर्क स्थापित करने की कोशिश कर रही है.

News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 3:08 PM IST
मुंबई के पास क्रैश हुआ ONGC का हेलिकॉप्टर, 4 शव बरामद
मुंबई के पास क्रैश हुआ ONGC का हेलिकॉप्टर (DEMO IMAGE)
News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 3:08 PM IST
मुंबई से करीब 30 मील की दूरी पर ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) का एक हेलिकॉप्टर समुद्र में क्रैश हो गया. इस हेलिकॉप्टर में पांच कर्मचारी और दो पायलट सवार थे. कोस्ट गार्ड ने हेलिकॉप्टर के मलबे के पास से अब तक चार शव बरामद किए हैं. वहीं अन्य की तलाश जारी है.

वहीं केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि नौसेना और कोस्ट गार्ड बचाव कार्य में जुटे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं भी हालात पर नजर रखने के लिए मुंबई जा रहा हूं. रक्षा मंत्री भी हमारा पूरा दे रही हैं और उन्होंने नौसेना और कोस्टगार्ड को इस मामले में गहनता से जुटने का आदेश दिया है.

बता दें कि पवन हंस VT PWA हेलिकॉप्टर ने जुहू एयरपोर्ट से सुबह 10:20 बजे ONGC के नॉर्थ फील्ड के लिए उड़ान भरी थी. इसके 15 मिनट के अंदर हेलिकॉप्टर का मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और ONGC से संपर्क टूट गया था.





ओएनजीसी के नॉर्थ फील्ड में इसे 10:58 बजे लैंड करना था, लेकिन यह तय समय पर लैंड नहीं हुई. 10:30 बजे के बाद हेलिकॉप्टर से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था.



वहीं नेवी के प्रवक्ता ने बताया कि लापता हेलिकॉप्टर की तलाश के लिए 2 ISV को डायवर्ट किया गया है. कोस्ट गार्ड की 3 यूनिट पहले से ही उस क्षेत्र में मौजूद है. वहीं, इस हेलिकॉप्टर की तलाश में दूसरी चॉपर और एयरक्राफ्ट को भी डायवर्ट किया गया है.

कोस्ट गार्ड ने हेलीकॉप्टर के मलबे के पास से अब तक चार शव बरामद किए हैं. वहीं हेलीकॉप्टर अन्य लोगों की तलाश अभी जारी है. इस बीच ONGC के चेयरमैन भी मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर