vidhan sabha election 2017

राहुल की ताजपोशी: मणिशंकर के 'आधे बयान' पर मोदी ने ऐसे पलटा पासा

News18Hindi
Updated: December 4, 2017, 4:12 PM IST
राहुल की ताजपोशी: मणिशंकर के 'आधे बयान' पर मोदी ने ऐसे पलटा पासा
राहुल गांधी के साथ मणिशंकर अय्यर (Photo- PTI)
News18Hindi
Updated: December 4, 2017, 4:12 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की ताजपोशी का समर्थन करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस लीडर मणिशंकर अय्यर के ताजपोशी की तुलना मुगल शासन से की थी. उनके इस बयान को पीएम मोदी ने अपने फायदे के लिए कर लिया और अय्यर मुश्किल में फंस गए.

राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए नामांकन दाखिल किया. राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है और बीजेपी इसे वंशवाद कहकर कांग्रेस पर निशाना साध रही है.

अय्यर ने बीजेपी को जवाब देते हुए था, “जब शाहजहां ने जहांगीर की जगह ली थी तब क्या चुनाव हुआ था? और जब औरंगजेब सत्ता में आया तब क्या चुनाव हुआ था? सभी को मालूम था कि राजा की गद्दी सीधे उसके उत्तराधिकारी को मिलेगी."

उन्होंने आगे कहा था, "लेकन लोकतंत्र में चुनाव होता है. मैं पूनावाला को नामांकन दाखिल करने और चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करता हूं." बता दें कि शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी के चुनाव पर सवाल उठाए थे.

सफाई देते हुए अय्यर ने सोमवार को कहा, “दोनों की तुलना न करें. मुगल राज में यह आम बात थी कि जहांगीर के बाद शाहजहां नेता होंगे लेकिन यहां कोई भी राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए मुक्त है. यह पूरी तरह से एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है.”

हालांकि, अय्यर की सफाई से पहले ही पीएम मोदी ने उनके इस बयान को गुजरात में कांग्रेस के खिलाफ ही इस्तेमाल कर लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर