होम /न्यूज /राष्ट्र /मुंबई एयरपोर्ट से मिली 100 करोड़ की हेरोइन, ट्रॉली बैग में ऐसे छिपाकर लाया था पैसेंजर

मुंबई एयरपोर्ट से मिली 100 करोड़ की हेरोइन, ट्रॉली बैग में ऐसे छिपाकर लाया था पैसेंजर

मुंबई एयरपोर्ट पर एक यात्री से करोड़ों की ड्रग्स बरामद की गई है.

मुंबई एयरपोर्ट पर एक यात्री से करोड़ों की ड्रग्स बरामद की गई है.

Heroin Seized At Mumbai Airport: मुंबई (Mumbai News) एयरपोर्ट पर डीआरआई (DRI) के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुंबई एयरपोर्ट पर डीआरआई की बड़ी कार्रवाई
यात्री से 100 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स जब्त
दिल्ली से एक विदेशी महिला को भी किया गया गिरफ्तार

मुंबई. राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई एयरपोर्ट से 100 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 16 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. इस मामले में एक यात्री और घाना की एक महिला को गिरफ्तार किया है. जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि मामले में डीआरआई की कार्रवाई के तहत घाना की महिला को दिल्ली के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है. डीआरआई की मुंबई इकाई ने मंगलवार को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जाल बिछाया था. टीम को खुफिया सूचना मिली थी कि अफ्रीकी देश मालावी से कतर होते हुए मुंबई आ रहा एक यात्री देश में ड्रग्स की तस्करी की कोशिश कर रहा है.

अधिकारी ने बताया, ‘‘डीआरआई के अधिकारियों की निगरानी और संदिग्ध की पल-पल की गतिविधि पर नजर रखने वाली टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात किया गया था. संदिग्ध यात्री को रोक कर पूछताछ की गई. सामान की तलाशी के दौरान डीआरआई अधिकारियों ने 16 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जिसे ट्रॉली बैगों में खंडों में छिपा कर रखा गया था.’

करोड़ों में जब्त ड्रग्स की कीमत

डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि जब्त हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 100 करोड़ रुपये से अधिक है. उन्होंने बताया कि यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. स्थानीय अदालत ने उसे डीआरई के अधिकारियों को रिमांड पर देने का निर्देश दिया है. ‘इसके बाद की गई कार्रवाई में डीआरआई अधिकारियों ने घाना की एक महिला को गिरफ्तार किया है, जो तस्करी की गई इस प्रतिबंधित सामग्री को दिल्ली में लेने वाली थी.

ये भी पढ़ें: Nagpur News: नागपुर में RSS मुख्यालय का घेराव करने की कोशिश, धारा-144 लागू

अधिकारी का कहना है कि घाना की यह महिला नागरिक जब मादक पदार्थ की आपूर्ति को लेने के लिए आई तो उसे दिल्ली में एक होटल से पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे दिल्ली में अदालत से ट्रांजिट रिमांड मिलने पर मुंबई लाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मामले में जांच जारी है.

Tags: Drugs trade, Mumbai News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें