• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान ‘तितली’ को लेकर हाई अलर्ट

आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान ‘तितली’ को लेकर हाई अलर्ट

(Photo: IMD hand-out via PTI)

(Photo: IMD hand-out via PTI)

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यहां कहा कि चक्रवाती तूफान के चपेट में आने की आशंका के बीच मछुआरे को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है.

  • Share this:
    चक्रवाती तूफान तितली के गुरुवार को बंगाल की खाड़ी पार करने की आशंका को देखते हुए आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय जिलों में बुधवार को हाई अलर्ट जारी किया गया. तूफान की रफ्तार 165 किलोमीटर प्रति घंटे तक बढ़ रही है और उसके कारण भारी बारिश और तबाही आने की आशंका है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

    राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यहां कहा कि चक्रवाती तूफान के चपेट में आने की आशंका के बीच मछुआरे को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है.

    एसडीएमए ने कहा, ‘चक्रवाती तूफान 11 अक्टूबर को सुबह 11.30 बजे तक रहेगा और हवा की तीव्रता 140 से 150 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी, जो 165 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच जाएगी. तूफान आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम के पास से गुजरेगा.’

    एसडीएमए ने बताया कि इससे बड़े पैमाने पर संपत्तियों का नुकसान होने की आशंका है. अधिक तेजी से श्रीकाकुलम के निचले इलाकों में तूफान पहुंचने की आशंका है.

    राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को श्रीकाकुलम में तैनात कर दिया गया है, जबकि विशाखापट्टनम में तीन अन्य टीमों को तैयार रखा गया है.

    दक्षिण मध्य रेलवे ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सिकंदराबाद-हावड़ा फलकनुमा एक्सप्रेस का मार्ग बदल दिया गया है.

    राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आपदा के वक्त लोगों की सहायता के लिए अपने आपातकालीन अभियान केंद्र पर टोल-फ्री टेलीफोन नम्बर 18004250101 जारी किया है, जबकि तीन तटीय जिलों में नियंत्रण कक्षों को चालू कर दिया गया है.

    राज्य के आपदा आयुक्त एम सेशगिरी बाबू ने कहा, ‘हमनें संबंधित जिला प्रशासनों को हाई अलर्ट पर रखा है. बेहद खतरनाक चक्रवाती तूफान को देखते हुए लोगों को सुरक्षित रहने और ज्यादातर समय घर के भीतर रहने के लिए परामर्श जारी किया गया है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज