लाइव टीवी
Elec-widget

हाईकोर्ट ने बंगाल की ममता सरकार और केएमसी से डेंगू पर रिपोर्ट मांगी

भाषा
Updated: November 11, 2019, 4:33 PM IST
हाईकोर्ट ने बंगाल की ममता सरकार और केएमसी से डेंगू पर रिपोर्ट मांगी
हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार और केएमसी से डेंगू पर मांगी रिपोर्ट

कोलकाता हाईकोर्ट (high Court) ने 2017 में राज्य सरकार और केएमसी को निर्देश दिया था कि हर साल खासकर मानसून और उसके बाद फैलने वाली इस बीमारी के रोकथाम के लिए कदम उठाये.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (kolkata) और उसके आसपास के जिलों में डेंगू फैलने का संज्ञान लेते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट (high Court) ने सोमवार को राज्य सरकार इस बीमारी पर नियंत्रण के लिए की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया. इस मामले में अब 22 नवंबर को सुनवाई होगी.

मुख्य न्यायाधीश टी बी एन राधाकृष्णन और न्यायमूर्ति अरिजीत बनर्जी की पीठ ने राज्य सरकार और कोलकाता नगर निगम (केएमसी) को डेंगू फैलने एवं उस पर नियंत्रण पाने के लिए की गयी कार्रवाई पर 22 नवंबर तक रिपोर्ट मांगी. पीठ ने कहा कि इस मामले में अब 22 नवंबर को सुनवाई होगी.

इस बीमारी के चपेट में आ चुके करीब 45000 लोग
वकील बिकास भट्टाचार्य और रविशंकर चटर्जी ने सोमवार को अलग अलग याचिकाएं दायर करते हुए कहा था कि इस साल राज्य में यह बीमारी तेजी से फैल रही है, 40 से अधिक मौतें हो चुकी हैं. याचिका में कहा गया कि करीब 45000 लोग उसकी चपेट में आ चुके हैं तथा ज्यादातर मामले दुर्गापूजा के बाद आये हैं.

उन्होंने दावा किया कि उच्च न्यायालय ने 2017 में राज्य सरकार और केएमसी को निर्देश दिया था कि हर साल खासकर मानसून और उसके बाद फैलने वाली इस बीमारी के रोकथाम के लिए कदम उठाये. वकीलों ने दावा किया कि इस बीमारी पर काबू पाने के प्रति प्रशासन का रवैया बहुत ही ढुलमुल रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com