चिदंबरम और उनके बेटे से जुड़े एयरसेल मैक्सिस के सभी मामले विशेष न्यायाधीश के हवाले

चिदंबरम और उनके बेटे से जुड़े एयरसेल मैक्सिस के सभी मामले विशेष न्यायाधीश के हवाले
अब उनकी जमानत याचिका पर 23 सितंबर को दिल्ली की हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) से जुड़े एयरसेल मैक्सिस के सभी मामले विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी के पास से विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ के पास भेज दिए हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 17, 2019, 3:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) से जुड़े एयरसेल मैक्सिस के सभी मामले विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी के पास से विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ के पास भेज दिए हैं. न्यायाधीश सैनी सितंबर के अंत में सेवानिवृत्त हो रहे हैं, इसलिए एयरसेल मैक्सिस से जुड़े सभी मामले एक अक्टूबर से विशेष न्यायाधीश कुहाड़ को ट्रांसफर होंगे. उच्च न्यायालय से जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई.

न्यायाधीश कुहाड़ वर्तमान में अन्य मामलों के अलावा कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिजन, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र और उनके परिवार से जुड़े मामलों की नयी दिल्ली में बनी विशेष अदालत में सुनवाई कर रहे हैं.

उच्चतम न्यायालय ने न्यायाधीश सैनी को कथित टू जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े सभी मामलों की प्रतिदिन सुनवाई की जिम्मेदारी सौंपी है. विशेष अदालत ने दिसंबर 2017 में टू जी स्पेक्ट्रम मामले के सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. इससे पहले अदालत ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री दयानिधि मारन और उनके भाई कलानिधि मारन को एयरसेल मैक्सिस मामले में आरोपमुक्त कर दिया था.



चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल भी सोमवार को मुवक्किल से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे. उनके साथ एक-दो वकील और भी थे. वकीलों से चिदंबरम की आधे घंटे की मुलाकात हुई. तीनों ने प्रशासन से मुलाकात की अनुमति पहले ही ले ली थी. बता दें कि सीबीआई द्वारा आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार किए गए चिदंबरम को फिलहाल 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में ही रहना है.



बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सोमवार को तिहाड़ जेल में अपना 74वां जन्मदिन मनाया. उनका बेटा कार्ति, उनकी साली और एक दोस्त मिलने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें : भारतीय अमेरिकी संगठनों ने रो खन्ना से पकिस्तानी दल से अलग होने का अनुरोध किया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading