होम /न्यूज /राष्ट्र /कर्नाटक: हिजाब मामले में याचिकाकर्ता के पिता के होटल पर भीड़ का हमला, भाई घायल

कर्नाटक: हिजाब मामले में याचिकाकर्ता के पिता के होटल पर भीड़ का हमला, भाई घायल

हजरा शिफा ने शेयर की भाई की फोटो. (Pic- Twitter @hazra_shifa)

हजरा शिफा ने शेयर की भाई की फोटो. (Pic- Twitter @hazra_shifa)

Hijab Row: हजरा शिफा की ओर से संघ के कार्यकर्ताओं पर इस हमले का आरोप लगाया गया है. उसकी मांग है कि इन पर कड़ी कार्रवाई ...अधिक पढ़ें

मंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में जारी हिजाब विवाद (Hijab Row) थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) में इस विवाद के संबंध में याचिका लगाने वालों में से एक हजरा शिफा (Hazra Shifa) के पिता के होटल पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है. हजरा शिफा ने अपने ट्विटर हैंडल पर दावा किया है कि उडुपी में उसके पिता के होटल पर भीड़ ने हमला किया है. इस दौरान उसका भाई घायल हुआ है, जिसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

हजरा शिफा की ओर से संघ के कार्यकर्ताओं पर इस हमले का आरोप लगाया गया है. उसकी मांग है कि इन पर कड़ी कार्रवाई की जाए. उसने ट्वीट में कहा, ‘मेरे भाई पर निर्ममता से हमला हुआ है. ऐसा इसलिए हुआ है क्‍योंकि मैं अपने अधिकार के साथ हिजाब संग खड़ी हूं. हमारी प्रॉपर्टी को भी नुकसान पहुंचाया गया है. ऐसा क्‍यों किया गया. अब अगला शिकार कौन होगा.’ उसने अपने पोस्‍ट में उडुपी पुलिस को भी टैग किया है.

शिफा के अनुसार, उसका 20 वर्षीय भाई सैफ उडुपी के हाईटेक अस्पताल में भर्ती है. शिफा के परिचित मसूद मन्ना ने एक ट्वीट में दावा किया कि डेढ़ सौ लोगों की भीड़ ने सैफ पर हमला किया. मन्ना ने ट्वीट किया, ‘उसे निशाना बनाया गया क्योंकि उसकी बहन हाज़रा शिफा अपने हिजाब के अधिकार के लिए लड़ रही है. न केवल छात्रों बल्कि परिवारों की जिंदगियां भी दांव पर हैं. कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.’

कर्नाटक हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ऋतुराज अवस्थी, न्यायमूर्ति जे एम काजी और न्यायमूर्ति कृष्ण एस दीक्षित की पूर्ण पीठ उस याचिका पर सुनवाई कर रही है जिसमें मुस्लिम लड़कियों और महिलाओं ने कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति देने का अनुरोध किया है. यह पीठ हिजाब पर रोक के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के लिए गठित की गई थी.

Tags: Hijab, Hijab controversy, Karnataka

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें