होम /न्यूज /राष्ट्र /Himachal Election Results 2022: हार्स ट्रेडिंग की आशंका! कांग्रेस से भूपेन्द्र हुड्डा और CM बघेल जाएंगे शिमला

Himachal Election Results 2022: हार्स ट्रेडिंग की आशंका! कांग्रेस से भूपेन्द्र हुड्डा और CM बघेल जाएंगे शिमला

हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से भूपेन्द्र हुड्डा और भूपेश बघेल शिमला जाएंगे.  (ANI)

हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से भूपेन्द्र हुड्डा और भूपेश बघेल शिमला जाएंगे. (ANI)

Himachal Election Results 2022: हिमाचल प्रदेश में चुनाव के नतीजों में आगे चल रही कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने के बारे मे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ताजा नतीजों के मुताबिक 68 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस 39 सीटों पर आगे चल रही है.
जबकि बीजेपी 25 सीटों पर आगे है और 1 सीट पर जीत हासिल कर चुकी है.
निर्दलीय उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने की संभावना को अमली जामा पहनाने के लिए कांग्रेस की तरफ से भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शिमला जाएंगे. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के इंचार्ज राजीव शुक्ला भी शिमला के लिए रवाना होंगे. हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजों पर कांग्रेस के नेता पवन खेड़ा ने कहा कि वहां कोई नेक-टू-नेक फाइट नहीं है. कांग्रेस पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ रही है और हम एक स्थिर सरकार देने जा रहे हैं. खेड़ा ने कहा कि वहां कोई ऑपरेशन कीचड़ नहीं चलेगा और न ही हम इसे होने देंगे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से कहा कि हिमाचल प्रदेश में मतगणना अभी चल रही है. फिर भी हमें वहां सरकार बनाने की उम्मीद थी और हम इसे होते हुए देख रहे हैं. विधायकों की खरीद-फरोख्त का संदेह जताए जाने पर बघेल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विधायकों को छत्तीसगढ़ नहीं लाया जाएगा. लेकिन हमें अपने विधायकों का ख्याल रखना होगा. क्योंकि बीजेपी कुछ भी कर सकती है और किसी भी स्तर तक जा सकती है. जबकि हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने पार्टी विधायकों को हिमाचल प्रदेश से बाहर ले जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हम लोकतंत्र की रक्षा के लिए सब कुछ करेंगे क्योंकि भाजपा कुछ भी कर सकती है.

Himachal Election Results 2022: हिमाचल चुनाव के मझधार में फंसी भाजपा तो ये 2 निर्दलीय पार कराएंगे नैया!

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल से जब पूछा गया कि क्या छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर उपचुनाव 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए एक संकेत है? तो उन्होंने कहा कि हमने अभी तक 2023 के लिए कुछ भी शुरू नहीं किया है. लेकिन कांग्रेस ने सभी उपचुनाव अच्छे अंतर से जीते हैं. यह दिखाता है कि सरकार के लिए लोगों का समर्थन बरकरार है. चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद हिमाचल प्रदेश के ताजा नतीजों के मुताबिक 68 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस 39 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि बीजेपी 25 सीटों पर आगे है और 1 सीट पर जीत हासिल कर चुकी है. निर्दलीय उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Tags: Assembly election 2022, Himachal Assembly Elections, Himachal election, Himachal Politics

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें