अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

Himachal Election Result 2017 LIVE: नए सीएम की तलाश के लिए गहमागहमी तेज़

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी जीत की ओर अग्रसर है. बीजेपी अब तक 18 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, 6 सीटें कांग्रेस ने अपने नाम की हैं और तीन सीटों पर अन्य उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. हिमाचल में पिछले 32 सालों में कभी भी सरकार रिपीट नहीं हुई है, इस बार भी ऐसा होने की पूरी संभावना है.

Hindi.news18.com | December 19, 2017, 5:01 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 19, 2017

हाइलाइट्स

11:18 am (IST)

हिमाचल में सीएम पद के दावेदारों में राजीव बिंदल के अलावा सुरेश भारद्वाज और जयराम ठाकुर के नाम आगे चल रहे हैं. बिंदल जहां चार बार से विधायक रहे हैं, वहीं बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रहे भारद्वाज भी लगातार तीसरी बार चुनाव जीते.

11:03 am (IST)

हिमाचल में नए सीएम की तलाश को लेकर जारी गहमागहमी के बीच दिग्गज बीजेपी नेता डॉ. राजीव बिंदल दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. चौथी बार विधायक बने बिंदल राज्य की पिछली भाजपा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं.


6:37 am (IST)

दोनों ऑब्जर्वर हिमाचल प्रदेश जाएंगे और पार्टी विधायकों की राय लेकर मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करेंगे.

6:33 am (IST)

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर को ऑब्जर्वर बनाया है. 

6:29 am (IST)

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 48.8 % जबकि कांग्रेस को 41.7% वोट हासिल हुए. 

6:15 am (IST)

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा सीपीएम ने भी एक सीट पर जीत दर्ज की है. राज्य की ठियोग सीट पर सीपीएम के उम्मीदवार राकेश सिंघा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के राकेश वर्मा को 1983 वोटों से हराया. 

12:15 am (IST)

हिमाचल प्रदेश में भाजपा के सीएम कैंडिडेट प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर सीट से हार का सामना करना पड़ा है. यहां से कांग्रेस कैंडिडेट राजेंद्र राणा 1919 मतों से जीत गए हैं. 

9:57 pm (IST)

हिमाचल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत


LOAD MORE
हिमाचल प्रदेश में बीजेपी जीत की ओर अग्रसर है. बीजेपी अब तक 44 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, 20 सीटें कांग्रेस ने अपने नाम की हैं और तीन सीटों पर अन्य उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी के सीएम उम्मीदवार धूमल को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में नए मुख्यमंत्री की तलाश के लिए गहमा गहमी तेज़ हो गई है.

हिमाचल में पिछले 32 सालों में कभी भी सरकार रिपीट नहीं हुई है. इस बार भी ये सिलसिला बरकार है और बीजेपी को दो तिहाई बहुमत मिलता नजर आ रहा है.

इस चुनाव में बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को सीएम पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट किया था, जो हार गए हैं. धूमल सुजानपुर सीट से चुनाव लड़ रहे थे. वहीं वर्तमान सीएम वीरभद्र सिंह अर्की विधानसभा सीट से चुनाव जीते लेकिन पार्टी को हार से नहीं बचा सके.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज