Religious conversion in Pakistan: हिंदू परिवारों को जबरन बनाया जा रहा मुसलमान, संगठनों ने उठाई आवाज, PM से लगाई गुहार

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने पाकिस्तान में 60 हिंदू युवकों को जबरन मुसलमान बनाए जाने की न केवल कड़ी भर्त्सना की है. (File Photo)

निजामनी ने वीडियो साझा करते हुए बड़ी शान से कहा है कि उसकी रहनुमाई में 60 हिंदुओं को इस्लाम ग्रहण करवाया गया. मियां मिट्ठू को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का खास करीबी बताया जाता है. इससे स्पष्ट है कि पाक सरकार के इशारे पर पाकिस्तान में बचे हिंदुओं को जबरदस्ती मुसलमान बनाया जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) में सिंध प्रांत में 60 हिंदुओं को जबरन कलमा पढ़वाकर इस्लाम कबूल करवाने के वायरल वीडियो पर हिंदू संगठनों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने पाकिस्तान में 60 हिंदू युवकों को जबरन मुसलमान बनाए जाने की न केवल कड़ी भर्त्सना की है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भी पत्र लिखा है.

    फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने कहा कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 60 हिंदुओं को कलमा पढ़कर इस्लाम ग्रहण करवाने का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें छोटे बच्चे और युवा दिखाई दे रहे हैं. उनके चेहरे से स्पष्ट दिख रहा है कि उन्हें इस्लाम ग्रहण करने को विवश किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 1947 के बंटवारे को हिंदू-मुस्लिमों के लिए अच्छा मानते हैं 43% लोग- अमेरिकी सर्वे रिपोर्ट

    इस धर्मांतरण के पीछे सिंध प्रांत का मौलवी मियां मिट्ठू और म्युनिसिपल चेयरपर्सन अब्दुल राउफ निजामनी का हाथ बताया गया है. निजामनी ने वीडियो साझा करते हुए बड़ी शान से कहा है कि उसकी रहनुमाई में 60 हिंदुओं को इस्लाम ग्रहण करवाया गया. मियां मिट्ठू को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) का खास करीबी बताया जाता है. इससे स्पष्ट है कि पाक सरकार (Pak Government) के इशारे पर पाकिस्तान में बचे हिंदुओं को जबरदस्ती मुसलमान बनाया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें : पाकिस्तानी सांसद की मांग- हिंदुओं को मिले गैर-मुस्लिम का दर्जा, संसद में बिल किया पेश

    गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को प्रेषित पत्र में कहा है कि पाकिस्तान के हिंदू परिवारों को शीघ्र अति शीघ्र हिंदुस्तान में शरण देकर उन्हें सम्मान पूर्वक यहां की नागरिकता प्रदान की जाए. उन्होंने पत्र में कहा कि केंद्र सीएए को तत्काल क्रियान्वित कर पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हिंदुओं को भारत बुलाकर शरण दे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.