Home /News /nation /

बांग्लादेश में फिर हिंदू धर्मस्थल पर हमला, भीड़ ने इस्कॉन मंदिर में की तोड़फोड़; श्रद्धालु की हालत गंभीर

बांग्लादेश में फिर हिंदू धर्मस्थल पर हमला, भीड़ ने इस्कॉन मंदिर में की तोड़फोड़; श्रद्धालु की हालत गंभीर

हिंदू स्थानों पर जारी हिंसा का ताजा शिकार इस्कॉन मंदिर बना. (फोटो: Twitter/@iskcon)

हिंदू स्थानों पर जारी हिंसा का ताजा शिकार इस्कॉन मंदिर बना. (फोटो: Twitter/@iskcon)

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में कई स्थानों पर दुर्गा पूजा पंडालों को निशाना बनाने की खबरें आई थी. कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर यह खबर फैल गई थी कि कोमिला शहर में ननुआर दिघी झील के पास दुर्गा पूजा पंडाल में कथित रूप से कुरान का अपमान किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    ढाका. बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हमले जारी हैं. शुक्रवार को नोआखाली (Noakhali) इलाके में स्थित इस्कॉन मंदिर (ISKCON) में भीड़ ने कथित रूप से श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की गई. इस बात की जानकारी इस्कॉन ने ही ट्वीट के जरिए दी. बताया गया है कि एक श्रद्धालु की हालत गंभीर है और साथ ही मंदिर को भी काफी नुकसान पहुंचाया गया है. बुधवार को कोमिला इलाके में सांप्रदायिक हिंसा की खबरें सामने आईं थी.

    इस्कॉन ने ट्वीट किया, ‘बांग्लादेश के नोआखाली में इस्कॉन मंदिर और श्रद्धालुओं पर हिंसात्मक हमला किया गया. मंदिर को काफी नुकसान पहुंचा और एक श्रद्धालु की हालत गंभीर बनी हुई है.’ मंदिर ने बांग्लादेश सरकार से मामले में न्याय देने और सभी हिंदुओं की सुरक्षा की अपील की है. गुरुवार को ही शेख हसीना ने कहा था कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    इस हफ्ते बांग्लादेश में कई स्थानों पर दुर्गा पूजा पंडालों को निशाना बनाने की खबरें आई थी. कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर यह खबर फैल गई थी कि कोमिला शहर में ननुआर दिघी झील के पास दुर्गा पूजा पंडाल में कथित रूप से कुरान का अपमान किया गया था. इसके बाद से ही हिंसा भड़क गई थी. हिंदू स्थानों पर जारी हिंसा का ताजा शिकार इस्कॉन मंदिर बना.

    कोमिला की हिंसा के बाद चांदपुर के हाजीगंज, चंटगांव के बंशखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ में तोड़-फोड़ की घटनाएं दर्ज की गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन हिंसाओं में लोगों के मरने और घायल होने के बाद 22 जिलों में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई थी. इस मामले पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा था कि बांग्लादेश सरकार तत्काल प्रतिक्रिया दी थी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हालात नियंत्रण में हों.

    समाचार एजेंसी एएनआई ने स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के हवाले से लिखा कि नोआखाली जिले के बेगमगंज उपजिला में हुए एक हमले में कम से कम 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. वहीं, 18 लोग घायल हो गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, उपद्रवियों ने जब रैली निकाली और बेगमगंज उपजिला के एक इलाके पर हमला किया. नोआखाली में पुलिस अधिकारी मोहम्मद शाह इमरान ने जानकारी दी कि मरने वाले की पहचान 42 वर्षीय जतन कुमार साहा के रूप में हुई है.

    Tags: Bangladesh, Hindu Temples, ISKCON, Noakhali

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर