दोस्त कनाडा जाने लगा तो चिढ़कर उठाया ऐसा कदम कि पहुंच गया जेल

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 5:27 AM IST
दोस्त कनाडा जाने लगा तो चिढ़कर उठाया ऐसा कदम कि पहुंच गया जेल
हैदाराबाद एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा कर्मी.

हैदाराबाद (Hyderabad) की साइबराबाद पुलिस ने देश के व्यवस्ततम एयरपोर्ट (Airport) में से एक हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Rajiv Gandhi International Airport) को बम की धमकी देने वाले मेल भेजने के आरोप में काटराजू को गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 5:27 AM IST
  • Share this:
दोस्त (Friend) की कामयाबी से एक युवक इस कदर जल-भुन गया कि उसने दोस्त को सबक सिखाने के लिए ऐसा पैतरा अपनाया कि उसे ही जेल की हवा खानी पड़ गई. दोस्तों के बीच का ये मामला हैदराबाद (Hyderabad) का है.

24 साल का एक बेरोजगार युवक काटराजू शशिकांत अपने दोस्त साइराम को कनाडा जाते हुए नहीं देख सका. काटराजू को लगा कि अगर उसका दोस्त साइराम कनाडा चला गया तो एक कामयाब इंसान बन जाएगा. दोस्त को कनाडा जाने से रोकने के लिए काटराजू ने एक चाल चली और जिस फ्लाइट से साइराम जा रहा था, उसमें बम की झूठी अफवाह फैला दी. साइबराबाद पुलिस ने देश के व्यवस्ततम एयरपोर्ट में से एक हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम की धमकी देने वाले मेल भेजने के आरोप में काटराजू को गिरफ्तार कर लिया है.

पूछताछ ने आरोपी काटराजू ने बताया कि वह बेरोजगार है जबकि उसके बचपन के दोस्त को कनाडा जाने का वीजा मिल गया था जो उसे पसंद नहीं आया. इसलिए उसने षड्यंत्र रच डाला. आरोपी काटराजू शशिकांत वारंगल का रहने वाला है और हैदराबाद के ब्वॉय हॉस्टल में रहता है, जबकि साइराम कालेरू उप्पल हैदराबाद का रहने वाला है.

बताया जाता है कि काटराजू के दोस्त साइराम को कनाडा का वीजा मिल गया था और वह आगे की पढ़ाई करने के लिए कनाडा जाने वाला था. जबकि काटराजू पिछले काफी समय से नौकरी की तलाश कर रहा है और उसे नौकरी तक नहीं मिल रही है. दोस्ती की तरक्की काटराजू से देखी नहीं गई और उसे साइराम को कनाडा जाने से रोकने के लिए कनाडाई अप्रवासन को दोस्त का वीजा कैंसल करने के लिए फर्जी ई-मेल लिखा. हालांकि ये योजना उसकी कामयाब नहीं हो सकी. इसके बाद उसे पता चला कि वह मंगलवार को कनाडा जा रहा है. ये खबर सुनते ही काटराजू ने साइराम की ई-मेल आईडी से एयरपोर्ट को धमकी भरा एक मेल लिख दिया. उसे लगा था कि पुलिस जांच में ई-मेल के जरिए साइराम को गिरफ्तार कर लेगी. लेकिन हुआ उससे बिल्कुल उलटा. जांच में पुलिस को पता चल गया कि किसी और से साइराम की ईमेल आईडी से धमकी भरा मेल किया है. जांच में पुलिस काटराजू को पकड़ लिया.

यह मेल कस्टमर सपोर्ट टीम को मिला और उसने एयरपोर्ट पर सुरक्षा अलर्ट भेज दिया. पुलिस ने शमशाबाद पुलिस स्टेशन पर इस मामले का केस दर्ज कर लिया था. जांच के बाद पुलिस ने मेल करने वाले शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया. उसे आईपीसी की विभिन्न धाराओं और सिविल एविएशन एक्ट की सुरक्षा के खिलाफ गैरकानूनी कार्य के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 5:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...