लाइव टीवी

पीएम मोदी बोले- आर्टिकल 370 हटाने के जो खिलाफ हैं, उन्हें इतिहास याद रखेगा

भाषा
Updated: October 17, 2019, 5:09 PM IST
पीएम मोदी बोले- आर्टिकल 370 हटाने के जो खिलाफ हैं, उन्हें इतिहास याद रखेगा
मोदी ने कहा कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रविरोधी तत्वों को आक्सीजन मुहैया कराई है

मोदी (Modi) ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे.

  • Share this:
बीड. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुरुवार को कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे. इसके साथ ही मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के पास वैसे लोगों को दंडित करने का मौका है. उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharastra Assembly ELection) में जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा.

मोदी ने महाराष्ट्र के बीड जिले के परली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगले हफ्ते होने वाले विधानसभा के चुनाव भाजपा की कार्यशक्ति और विपक्ष की स्वार्थ शक्ति के बीच की लड़ाई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे आप और आपकी देशभक्ति पर भरोसा है कि आप देश के हितों के खिलाफ बोलने वालों को बेहतरीन सबक सिखाएंगे. इतिहास हर उस व्यक्ति को याद रखेगा जिसने भी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने की आलोचना की है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रविरोधी तत्वों को आक्सीजन मुहैया कराई है. कुछ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अगर कश्मीर में हिंदू आबादी होती तो यह फैसला नहीं लिया गया होता. मोदी ने कहा कि जब राष्ट्रीय अखंडता की बात आती है तो आप हिंदू और मुस्लिम के बारे में सोचते हैं. क्या यह आपके लिए उपयुक्त है.

विपक्षी पार्टी पर अपना हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निरस्त करना किसी की हत्या करने जैसा बताया था. भारत-पाकिस्तान मुद्दा आंतरिक मामला नहीं है. अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से देश में तबाही होगी, सूची इतनी लंबी है कि मुझे इसे बताने के लिए 21 अक्टूबर तक यहां रहना पड़ेगा.

मोदी ने कहा कि देश कांग्रेस को दंडित करने का अवसर देख रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के दरवाजे पर अवसर दस्तक दे रहा है. मुझे आपकी देशभक्ति पर भरोसा है कि आप उन लोगों को सबक सिखाएंगे जो राष्ट्रहित के खिलाफ बोलते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जनता का पैसा लूटने वालों को जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बीड जिले में कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) हमेशा खिलता रहा है और अगले सप्ताह के चुनाव परिणाम जीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

मोदी ने कहा कि बीड ने उन्हें दिवंगत भाजपा नेताओं गोपीनाथ मुंडे और प्रमोद महाजन जैसा दोस्त दिया. वे दोनों अब नहीं हैं लेकिन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पंकजा मुंडे (मंत्री और गोपीनाथ मुंडे की बेटी) उनके सपनों को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं. भाजपा के कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करने वाले हैं और वे लोगों का दिल जीत रहे हैं. जबकि कांग्रेस और राकांपा एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रही है, यही कारण है कि कई युवा नेता इन दलों को छोड़ रहे हैं और वरिष्ठ नेता थक गए हैं. अब वरिष्ठ नेता खुले तौर पर कह रहे हैं कि वे थक गए हैं.

मोदी ने कहा कि क्या थक गए लोग आपकी सेवा कर सकते हैं? ऐसे लोगों की क्या जरूरत है? यह चुनाव भाजपा की कार्यशक्ति और कांग्रेस तथा राकांपा की स्वार्थशक्ति की लड़ाई है. मोदी ने फडणवीस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की उपलब्धियों के रूप में लोगों को राहत देने के लिए जल संरक्षण योजना और प्रस्तावित मराठवाड़ा जल ग्रिड को भी रेखांकित किया.
Loading...

उन्होंने यह भी कहा कि 2,000 करोड़ रुपये पहले ही किसानों के खातों (कल्याणकारी योजना के हिस्से के रूप में) में जमा कर दिए गए हैं. परली विधानसभा सीट पर भाजपा मंत्री पंकजा मुंडे का मुकाबला अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे से है.

ये भी पढ़ें : PM मोदी ने विपक्ष को घेरा, कहा-कश्मीर जाना है तो बताएं, मैं करूंगा इंतजाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 5:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...