• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • J&K: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई ढेर

J&K: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई ढेर

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई ढेर(सांकेतिक फोटो)

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई ढेर(सांकेतिक फोटो)

मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद (Mehrazuddin Halwai) आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के सबसे पुराने और शीर्ष कमांडरों में से एक था. आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई कई बड़ी आतंकी वारदातों में शामिल रहा है.

  • Share this:
    श्रीनगर. उत्‍तरी कश्‍मीर (North Kashmir) के हंदवाड़ा में मंगलवार देर रात भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter) में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के सबसे पुराने और शीर्ष कमांडरों में से एक मेहराजुद्दीन हलवाई (Mehrazuddin Halwai) उर्फ उबैद की मौत हो गई.

    आईजीपी कश्‍मीर में मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार देर रात आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. उन्‍होंने बताया कि मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के सबसे पुराने और शीर्ष कमांडरों में से एक मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद को ढेर कर दिया गया है. आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई कई बड़ी आतंकी वारदातों में शामिल रहा है. मेहराजुद्दी के मारे जाने के बाद हिजबुल की कमर टूट गई है.



    जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली कि
    उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में क्रालगुंड के पाजीपोरा-रेनान इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. इन आतंकियों में हिजबुल का टॉप कमांडर भी शामिल है. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके को घेर लिया और आतंकियों से आत्‍मसमर्पण करने को कहा. खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

    इसे भी पढ़ें :- जम्‍मू कश्‍मीर में परिसीमन आयोग का 4 दिनी दौरा आज से, बैठक में नहीं शामिल होगी पीडीपी

    पुलिस सूत्रों ने ट्वीट करते हुए आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ की जानकारी देते हुए लिखा, हंदवाड़ा में क्रालगुंड के पाजीपोरा-रेनान इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ के जवानआतंकिअपने काम को अंजाम देने में लगे हुए हैं. जानकारी दी गई थी कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना की 32RR और CRPF की 92 BN की संयुक्त टीम को लगाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज