लाइव टीवी

तमिलनाडु में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, आज बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 11:05 AM IST
तमिलनाडु में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, आज बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज
मौसम विभाग ने दो दिन और तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश की संभावना जताई है. फोटो.एएनआई

तमिलनाडु (Tamilndu) और पुडुचेरी (Puducherry) में भारी बारिश के कारण राज्य में कई जगह बाढ़ (Flood) से हालात हैं. इस कारण सोमवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 11:05 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. उत्तर-पूर्व मानसून के कारण तमिलनाडु (Tamilndu) के कई हिस्सों और पड़ोसी राज्य पुडुचेरी (Puducherry) में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश (Heavy Rain) हुई. चेन्नई में बारिश से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है. भारी बारिश के कारण राज्य में कई जगह बाढ़ (Flood) जैसे हालात हैं. इस कारण सोमवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. एएनआई के मुताबिक सोमवार को तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, तोतुकुडी और रामनाथपुरम क्षेत्रों में स्कूल और कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया है. वहीं चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, कुड्डालोर और चेन्नई में सिर्फ स्कूलों में छुट्टी की गई है. मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्ना यूनिवर्सिटी में परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है.

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने संवाददाताओं से कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है. उन्होंने कहा कि अगले 24-48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है. उन्होंने अरब सागर में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण वायु गति बढ़ने की संभावना को देखते हुए मछुआरों को केप कोमोरिन और लक्षद्वीप क्षेत्र में समुद्र में न जाने की सलाह दी है. इस बीच शहर के पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन ने चेन्नई में स्थिति का जायजा लिया और भारी वर्षा के बाद उपायों की समीक्षा की.विश्वनाथन ने कहा कि स्थित को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है.



संकरबरनी नदी के किनारे रहने वाले लोगों को बाढ़ की चेतावनी
Loading...

पुडुचेरी में संकरबरनी नदी के किनारे रहने वाले ग्रामीणों को रविवार को राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने बाढ़ की चेतावनी जारी की है क्योंकि यहां से 50 किलोमीटर दूर विदुर बांध से पानी छोड़ा जाना है. पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले में स्थित बांध से सोमवार को पानी छोड़ने के तमिलनाडु सरकार के फैसले के बाद यह चेतावनी जारी की गई. बांध में पानी की कुल क्षमता 32 फुट है, जबकि भारी बारिश के बाद पानी का स्तर 30.8 फुट तक पहुंच गया है और दो दिसम्बर को सुबह चार बजे पानी छोड़ा जाएगा.



पुडुचेरी में संकरबरनी नदी के किनारे रहने वाले सभी ग्रामीणों और किसानों से इसलिए कहा गया है कि वे सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं. इस बीच पुडुचेरी के राजस्व मंत्री एम ओ एच एफ शाहजहां ने केंद्र शासित क्षेत्र में वर्षा से प्रभावित गांवों का दौरा किया. मंत्री के साथ विधायक और राजस्व विभाग के अधिकारी भी थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 11:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...