Assembly Banner 2021

दक्षिण में अमित शाह का चुनावी बिगुल, बोले- केरल में हिंसा, भ्रष्‍टाचार का बोलबाला, BJP करेगी विकास

अमित शाह की मौजूदगी में केरल पीपुल्स पार्टी चीफ और अभिनेता देवन बीजेपी में शामिल हुए.

अमित शाह की मौजूदगी में केरल पीपुल्स पार्टी चीफ और अभिनेता देवन बीजेपी में शामिल हुए.

Amit shah in Kerala: बीजेपी की केरल विजय यात्रा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि केरल में हमारी विजय यात्रा ने लगभग 950 किलोमीटर का सफर पूरा किया. इस यात्रा में 65 रैलियां और कई प्रोग्राम में किये गए. इस यात्रा के दौरान ई श्रीधरन, हाईकोर्ट के जज और कई अन्य लोग पार्टी में शामिल हुए.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2021) के प्रचार के लिए बीजेपी पूरी तरह से मैदान में उतर चुकी है. कोलकाता में पीएम मोदी हैं तो वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल विजय यात्रा (Amit shah in Kerala) के समापन समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान अमित शाह की मौजूदगी में केरल पीपुल्स पार्टी चीफ और अभिनेता देवन बीजेपी में शामिल हुए. अमित शाह ने देवन को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. मंच से केरल की जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि राज्य का विकास सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है.

बीजेपी की केरल विजय यात्रा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि केरल में हमारी विजय यात्रा ने लगभग 950 किलोमीटर का सफर पूरा किया. इस यात्रा में 65 रैलियां और कई प्रोग्राम में किये गए. इस यात्रा के दौरान ई श्रीधरन, हाईकोर्ट के जज और कई अन्य लोग पार्टी में शामिल हुए.

केरल में भ्रष्टाचार का बोलबाला
अमित शाह ने कहा कि कभी केरल विकास, पर्यटन, साक्षरता में सबसे आगे था. लेकिन अब एलडीएफ और यूडीएफ के साथ यहां भ्रष्टाचार और हिंसा का बोलबाला हो गया है. एलडीएफ और यूडीएफ में भ्रष्टाचार की स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है. शाह ने कहा कि जब यूडीएफ सत्ता में आती है तो सौर घोटाला होता है. और जब एलडीएफ सत्ता में आती है तो डॉलर और सोने की तस्करी होती है.
कांग्रेस को समझने में विफल


अमित शाह ने कहा, 'एलडीएफ और यूडीएफ देश के बारे में नहीं बल्कि अपने वोट बैंकों के बारे में चिंतित हैं. सीपीआई एसडीपीआई और पीएफआई के साथ 'इलू-इलू' कर रही है, और कांग्रेस ने इस चुनाव में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन किया है. मैं कांग्रेस पार्टी को समझने में विफल हूं.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्टों के साथ गठबंधन कर रही है और यहां उनके खिलाफ लड़ रही है. केरल में, कांग्रेस ने मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन किया है. पश्चिम बंगाल में, उन्होंने फुरफुरा शरीफ के साथ गठबंधन किया है और महाराष्ट्र में वे शिवसेना के साथ हैं. आपकी दिशा क्या है?

ये भी पढ़ेंः- कोलकाता में PM मोदी बोले- लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ; 10 खास बातें

मेट्रो मैन भी थे मंच पर मौजूद
शाह के कार्यक्रम के दौरान मेट्रो मेन ई श्रीधरन भी मंच पर मौजूद थे. ई श्रीधरन की तारीफ करते हुए शाह ने कहा, देश में पहली मेट्रो के निर्माण के लिए श्रीधरन को मेट्रो मैन कहा जाता है. लेकिन सबसे महत्वपूर्ण कार्य कोंकण रेलवे प्रोजेक्ट था जो इंजीनियरिंग के लिहाज से बेहद साहसिक कार्य था. उन्होंने कहा कि इस उम्र में भी ई श्रीधरन जी को देखने के बाद, मुझे उनको सलाम करने का मन करता है.

सोने की तस्करी पर मुख्यमंत्री को घेरा
पिछले दिनों सोने की तस्करी में राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के नाम पर अमित शाह ने उन्हें घेरा और कई सवाल पूछे. शाह ने कहा, 'मैंने केरल के सीएम को यह कहते हुए सुना कि केंद्रीय एजेंसियां राजनीतिक दबाव में काम कर रही हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि डॉलर और सोने की तस्करी के मुख्य आरोपी उनके कार्यालय में काम कर रहे थे या नहीं? आपको लोगों को यह बताना चाहिए कि क्या आपके सरकार ने उन्हें 3 लाख प्रति माह का वेतन दिया है या नहीं?'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज