गृह मंत्री अमित शाह AIIMS में भर्ती, दो दिन पहले कोरोना रिपोर्ट आई थी नेगेटिव

गृह मंत्री अमित शाह AIIMS में भर्ती, दो दिन पहले कोरोना रिपोर्ट आई थी नेगेटिव
गृह मंत्री अमित शाह बीते दिनों कोरोना से ठीक होकर लौटे थे. (फाइल फोटो)

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराए गए. बीते दिनों वह कोरोना वायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए थे और हाल ही में ठीक होकर घर लौटे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 4:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराए गए. एम्स सूत्रों ने जानकारी दी कि शाह को सोमवार-मंगलवार दरम्यानी रात हल्का बुखार होने पर एम्स में भर्ती कराया गया. एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है. बता दें शाह बीते दिनों कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे. हाल ही में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, तब से गृह मंत्री होम आइसोलेशन में थे.

AIIMS मीडिया और प्रोटोकॉल डिविजन की चेयरपर्सन डॉक्टर आरती विज ने  बताया कि 'बीते 3-4 दिनों से अमित शाह को शरीर दर्द और थकान की शिकायत थी. वह कोविड-19 की जांच में निगेटिव पाए गए थे. उन्हें एम्स के पोस्ट कोविड केयर में भर्ती कराया गया है. वह ठीक हैं और अस्पताल से अपना काम कर रहे हैं.'

एम्स द्वारा जारी किया गया बयान




बता दें कोविड-19 का इलाज करा रहे केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी जांच रिपोर्ट नकारात्मक आयी है. 55 वर्षीय शाह ने यह भी कहा था कि डॉक्टरों की सलाह पर वह अगले कुछ दिनों तक होम आइसोलेशन में रहेंगे.
शाह ने ट्वीट किया था, ‘आज मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं. इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मुझे और मेरे परिजनों को ढांढस बंधाया, उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. डॉक्टरों की सलाह पर मैं अभी कुछ और दिनों तक घर में पृथक-वास में रहूंगा.’

शाह ने दो अगस्त को खुद ट्विटर पर बताया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. शाह ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को भी धन्यवाद दिया. वह इसी अस्पताल में भर्ती थे.  (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading