गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं गृह मंत्री अमित शाह, AIIMS से जाएगी डॉक्टरों की टीम

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं गृह मंत्री अमित शाह, AIIMS से जाएगी डॉक्टरों की टीम
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं (फाइल फोटो)

एम्स (AIIMS) के सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के बेहतर इलाज के लिए एम्स अस्पताल के निदेशक रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) के नेतृत्व में कई डॉक्टरों की टीम गुरुग्राम (Gurugram) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 12:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें गुरूग्राम (Gurugram) स्थित मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती किया गया है. हालांकि अमित शाह ने ट्वीट करते हुए इस मामले की जानकारी दी कि-- "कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूंं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांंच करवाएं."

रविवार शाम करीब चार बजकर 24 मिनट पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरूग्राम स्थित मेदांता अस्पताल पहुंचे और वहां पर भर्ती हुए. मेदांता अस्पताल की वरिष्ठ डॉक्टर सुशीला कटारिया और उनके मार्गदर्शन में डॉक्टरों की टीम अमित शाह का इलाज कर रही है. मेदांता अस्पताल स्थित 14वीं मंजिल पर कमरा नंबर चार हजार तीन सौ दस में अमित शाह भर्ती हैं, वहीं उनका इलाज किया जा रहा है. अमित शाह के आवास से सूत्रों की अगर मानें तो उनके आवास में कार्यरत सभी सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारियों को कोरोना वायरस सें संबंधित मेडिकल जांच करवाने का आदेश दे दिया गया है. इसके साथ ही फिलहाल सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है. कुछ कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट आज करवाया जाएगा बाकी के कर्मचारियों का मेडिकल टेस्ट कल करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, बोले- संपर्क में आए लोग करा लें COVID टेस्ट



कैसे हुए हैं अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित
अमित शाह के बारे में ये अंदाजा लगाया जा रहा था की चार या पांच अगस्त को अयोध्या जाएंगे, हालांकि कल शनिवार को ही अमित शाह ने एक कार्यक्रम में स्पष्ट कर दिया था कि वो अयोध्या किसी कारणवश फिलहाल नहीं जाएंगे. शाह शनिवार को आईसीआर के एक वेबिनार कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. जहां लोकमान्य तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर ये कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, इस कार्यक्रम में विनय सहस्त्रबुद्धे सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए थे. कल उस कार्यक्रम से लौटने के बाद से ही शायद उनकी थोड़ी सी खराब हुई थी, जिसके बाद उन्होंने सतर्कता बरतने के साथ ही कोरोना वायरस से संबंधित अपनी मेडिकल जांच करवाई थी उसके बाद उनकी मेडिकल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

राजनेता कर रहे जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना
अमित शाह के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी मिलने के बाद से ही देश के तमाम बड़े राजनेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं और जल्द से जल्द ठीक होने की बात कर रहे हैं. सबसे पहले इस मसले पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) ने शुभकामनाओं के लिए ट्वीट किया उसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), चिराग पासवान, जीतनराम मांझी, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने भी ट्विट करके जल्द से जल्द ठीक होने की शुभकामनाएं दी.

दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल से डॉक्टरों की टीम जाएगी मेंदांता अस्पताल
एम्स अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक एम्स अस्पताल के निदेशक रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में कई डॉक्टरों की टीम मेदांता अस्पताल जाएगी और वहां गृहमंत्री अमित शाह से जुड़ी मेडिकल रिपोर्ट पर नजर रखते हुए जल्द से जल्द बेहतर इलाज की व्यवस्था करवाने का प्रयास करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading