Home /News /nation /

home minister amit shah befitting reply to rahul gandhi take off italian glass see development lak

इटालियन चश्मा उतारकर देखें विकास नजर आएगा, गृह मंत्री अमित शाह का राहुल गांधी पर करारा पलटवार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ये लोग आंखें बंद कर जागते रहते हैं. (ANI)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ये लोग आंखें बंद कर जागते रहते हैं. (ANI)

Amit Shah takes on Rahul Gandhi: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि राहुल बाबा को इटालियन चश्मा उतारकर देखना चाहिए, तब उन्हें यहां हो रहे विकास कार्य दिखाई देंगे. गृह मंत्री अमित शाह अरुणाचल प्रदेश में 1000 करोड़ के विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास के दौरान ये बातें कही. उन्होंने कांग्रेस के राहुल गांधी के इस बयान के जवाब में यह बात कही जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि पिछले 8 सालों में कोई विकास कार्य़ नहीं हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि ये लोग आंखें बंद करके जाग रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा को इटालियन चश्मा उतारकर देखना चाहिए, तब उन्हें यहां पर विकास दिखेगा. गृह मंत्री अमित शाह अरुणाचल प्रदेश में 1000 करोड़ के विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास के दौरान ये बातें कही. उन्होंने कांग्रेस के राहुल गांधी के इस बयान के जवाब में यह बात कही जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि पिछले 8 सालों में कोई विकास कार्य़ नहीं हुआ है. गृह मंत्री ने अरुणाचल प्रदेश में विकास कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी इटालियन चश्मा उतार कर देखेंगे तो उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरुणाचल में सीएम पेमा खांडू द्वारा किए गए विकास कार्य़ दिखेंगे.

इतना काम हुआ जितना 50 साल में नहीं हुआ

नामसाई जिले में 1,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए गृह मंत्री ने कहा, कांग्रेस नेता पूछते हैं कि 8 साल में क्या हुआ, दरअसल ये लोग आंखें बंद करके जागते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 8 सालों में अरुणाचल प्रदेश में बेमिशाल काम हुआ है. यह का इंफ्रास्ट्रक्चर, लॉ एंड ऑर्डर और टूरिज्म सेक्टर मजबूत हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व में इतना काम हुआ है जितना 50 साल में नहीं हुआ. गृह मंत्री दो दिनों की यात्रा पर अरुणाचल प्रदेश में हैं. उनके साथ अरुणाचल प्रदेश के सांसद और केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू और राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी मौजूद हैं.

कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास

गृह मंत्री ने अरुणाचल प्रदेश में दो प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय और राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालयों की आधारशिला रखीं. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, रक्षा विश्वविद्यालय सेना और अर्धसैनिक बलों के लिए प्रशिक्षित जनशक्ति तैयार करेगा. अरुणाचल प्रदेश के युवा न केवल देशभक्त हैं, बल्कि शारीरिक रूप से भी तंदुरूस्त हैं. संस्थान उन्हें राष्ट्र की सेवा करने का अवसर प्रदान करेगा. उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे बड़ी 2,880 मेगावाट की दिबांग बहुउद्देशीय परियोजना पर काम जल्द ही शुरू होगा जबकि 600 मेगावाट की कामेंग परियोजना पहले से ही चालू है. शाह ने कहा कि जब मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कार्यभार संभाला था, तब राज्य का वार्षिक बजट केवल 12,500 करोड़ रुपये था, लेकिन अब यह बढ़कर 26,000 करोड़ रुपये हो गया है.

Tags: Amit shah, Rahul gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर