लाइव टीवी

CAA पर अमित शाह ने विपक्षी दलों को दिया चैलेंज, कहा-कहीं भी कर लो मेरे साथ बात और...

News18Hindi
Updated: January 11, 2020, 6:53 PM IST
CAA पर अमित शाह ने विपक्षी दलों को दिया चैलेंज, कहा-कहीं भी कर लो मेरे साथ बात और...
इससे पहले रविवार को भी अमित शाह के घर मैराथन बैठक हुई.

गांधीनगर (Gandhi Nagar) में गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (GTU) के 9वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment act) पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, विपक्ष सीएए के बारे में दुष्प्रचार कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 6:53 PM IST
  • Share this:
गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) की राजधानी गांधीनगर (Gandhi Nagar) में गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (GTU) के 9वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, विपक्ष सीएए के बारे में दुष्प्रचार कर रहा है, मेरा सभी विपक्षी पार्टियों को खुला चैलेंज है, बताओ इस कानून में कहां किसी की नागरिकता लेने का प्रावधान है.

शाह ने कहा कि हर आदमी के मन में ये सवाल था कि कब कश्मीर (Kashmir) में सिर्फ तिरंगा फहराएगा. कब अनुच्छेद 370 हटेगा, कब आर्टिकल 35ए हटेगा. लेकिन 5 अगस्त को हमारी सरकार ने इसे हमेशा के लिए खत्म कर दिया. जो विपक्षी दल कहते थे कि अनुच्छेद 370 के हटते ही खून की नदियां बहेंगी. लेकिन हमने उन्हें गलत साबित कर दिया. बिना किसी की मौत के हमने ये कर दिखाया.

विपक्ष को दी चुनौती
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, मैं पूरे विपक्ष को चुनौती देता हूं कि आओ बात करो. और बताओ कि सीएए में कहां लिखा है कि लोगों की नागरिकता छीन ली जाएगी. इसमें नागरिकता लेने नहीं देने की बात कही गई है. लेकिन विपक्ष ने झूठ फैलाया है, क्योंकि उनके पास कोई विकल्प नहीं है. विकास के मुद्दे पर, रक्षानीति के मुद्दे पर, लॉ इन ऑर्डर के मुद्दे पर, नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है. इसलिए मैं इन्हें एक सलाह देता हूं कि आपका झूठ लंबे समय तक लोगों को बहला नहीं सकेगा. अमित शाह ने कहा जब बीजेपी कार्यकर्ता सीएए पर जैसे ही लोगों के पास पहुंच जाएंगे, लोगों के मन से इस झूठ का डर भी निकल जाएगा.



'पूरे देश में चलाई झूठ की आंधी'


गृह मंत्री ने कहा, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हजारों लाखों की की संख्या में लोग आए. वह देश में लंबे समय से शरणार्थी के तौर पर रह रहे हैं, लेकिन उन्हें नागरिकता नहीं मिली. अब नरेंद्र मोदी की सरकार नागरिकता कानून लेकर आई है, जिससे इन सभी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी. लेकिन राहुल बाबा एंड कंपनी, केजरीवाल, ममता बनर्जी और कम्यूनिस्ट लोगों ने पूरे देश में झूठ की एक आंधी चलाई.

गृहमंंत्री ने कहा, 1947 से 2014 तक अर्थव्यवस्था 2 ट्रिलियन डॉलर की हुई थी. इसके बाद 2014 से 2019 तक नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे बढ़ाकर 3 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचा दिया. भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त करने वाला है. इसके  साथ  ही प्रथम श्रेणी के देशों में पहुंच जाएगा.

ये भी पढ़ें-
कोलकाता में पीएम मोदी बोले- इतिहास के कुछ पक्षों को नजरअंदाज कर दिया गया

रामकृष्ण मिशन के बेलूर मठ में रुक सकते हैं पीएम मोदी, जानिए क्या है कारण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Gandhinagar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 6:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading