अपना शहर चुनें

States

बंगाल में किसान के घर अमित शाह ने किया भोजन, केले के पत्ते पर चखा ‘पोस्तो' का स्वाद

केले के पत्ते पर अमित शाह को भोजन में 'साक भाजा', 'लोऊ दाल', 'शुक्तो', 'फूलगोभी तरकारी', ‘पोस्तो' और 'तोक दोई' परोसा गया.
केले के पत्ते पर अमित शाह को भोजन में 'साक भाजा', 'लोऊ दाल', 'शुक्तो', 'फूलगोभी तरकारी', ‘पोस्तो' और 'तोक दोई' परोसा गया.

दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच अमित शाह (Amit Shah) का बंगाल में किसान के घर केले के पत्ते पर भोजन करना बेहद महत्वपूर्ण है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 6:32 PM IST
  • Share this:
मेदिनीपुर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले किसानों के साथ संबंध मजबूत करने के प्रयासों के तहत शनिवार को पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में एक किसान के घर पर दोपहर भोजन किया. शाह का यह कदम तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर महत्वपूर्ण है. शाह राज्य में बीजेपी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दो दिवसीय दौरे पर हैं. शाह शनिवार को यहां पहुंचे और एक स्थानीय मंदिर में पूजा अर्चना की.

इसके बाद केंद्रीय मंत्री सनातन सिंह के बलिझुरी स्थित आवास गए और वहां कच्चे मकान में फर्श पर बैठकर दोपहर का भोजन किया. शाह के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और प्रदेश पार्टी प्रमुख दिलीप घोष भी थे. सिंह के परिवार की महिला सदस्यों ने केले के पत्ते पर शाकाहारी बंगाली व्यंजन परोसे. शाह और अन्य मेहमान दो-मंजिला फूस के घर के बरामदे में फर्श पर बैठकर भोजन में 'साक भाजा', 'लोऊ दाल', 'शुक्तो', 'फूलगोभी तरकारी', ‘पोस्तो' और 'तोक दोई' खाया.

इससे पहले, सिंह की पत्नी सहित घर की महिला सदस्यों द्वारा केंद्रीय मंत्री और अन्य बीजेपी नेताओं का स्वागत शंख बजाकर स्वागत किया गया. इस अवसर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी और मीडिया सदस्यों और पार्टी के अन्य नेताओं को घर के बाहर रखा गया था. इससे पहले शाह के सुरक्षाकर्मियों ने परिसर की कई बार जांच की.

शाह ने नवंबर में राज्य के अपने दौरे के दौरान बांकुड़ा में एक आदिवासी बीजेपी कार्यकर्ता और उत्तर 24 परगना में एक माटुआ समुदाय के सदस्य के घर पर दोपहर का भोजन किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज