देश में कोरोना वायरस के हालातों पर स्वास्थ्यमंत्री के साथ बैठक कर रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्रालय में यह अहम बैठक जारी है
गृह मंत्रालय में यह अहम बैठक जारी है

गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah)की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में अनलॉक टू (Unlock 2) शुरू होने पर स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने के तरीकों पर भी चर्चा की जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली समेत देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के हालात पर चर्चा के लिए गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) स्वास्थ्यमंत्री डॉ हर्षवर्धन (Health Minister Dr Harshvardhan) के साथ बैठक कर रहे हैं. गृह मंत्रालय (Home Ministry) में हो रही इस बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा (Rajiv Gauba) और गृहसचिव समेत वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं. बैठक में अनलॉक टू (Unlock 2) शुरू होने पर स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने के तरीकों पर भी चर्चा की जा रही है. इसके साथ ही साथ देश भर में कोरोनावायरस से बचाव के लिए प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन कराए जाने के तरीकों पर भी चर्चा  की जा रही है.

बता दें देश में कोरोना वायरस के कारण बने हालातों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह लगातार उच्च स्तरीय बैठकें कर रहे हैं. इससे पूर्व मंगलवार को शाह ने खाद्य मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सहित तमाम वरिष्ठ मंत्रियों से भेंट की. अधिकारियों ने बताया कि करीब एक घंटे चली इस बैठक में केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) और रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) भी उपस्थित थे.

वहीं मंगलवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ का विस्तार किये जाने से करोड़ों गरीब लोगों और उनके कल्याण के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संवेदनशीलता दिखाई देती है. इस योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को पांच और महीने तक मुफ्त राशन मिलेगा. शाह ने इस योजना का विस्तार करने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई दी.



शाह ने देश के मेहनती किसानों और ईमानदार करदाताओं का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके परिश्रम और समर्पण से आज देशभर के गरीबों तक यह लाभ पहुंच रहा है.
देश में  6 लाख के करीब पहुंचे मामले
बता दें देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 5 लाख 85 हजार 493 हो गए हैं. 24 घंटे में कोविड-19 के कुल 18,653 केस सामने हैं और 507 मरीजों की जान गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, देश में अब कोरोना के 2 लाख 20 हजार 114 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक 17 हजार 400 मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं, 3 लाख 47 हजार 978 मरीज रिकवर हो चुके हैं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज